रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनने के बाद ये 4 स्टार होंगे उपकप्तानी के दावेदार


नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरुवार को टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी को छोड़ने का ऐलान कर दिया. विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा का नया टी20 कप्तान बनना तय है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कोहली इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़कर सिर्फ अपनी बैटिंग पर फोकस करेंगे. हर कप्तान के आते ही टीम में बड़े बदलाव होते हैं. टीम इंडिया में ऐसे 4 खिलाड़ियों हैं, जो रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनने के बाद उपकप्तानी के दावेदार होंगे. 

जसप्रीत बुमराह 

जसप्रीत बुमराह को टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की जान माना जाता है. रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनने के बाद जसप्रीत बुमराह इस फॉर्मेट में उपकप्तानी के प्रबल दावेदार होंगे. जसप्रीत बुमराह टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे अहम सदस्य हैं. जसप्रीत बुमराह टी20 उपकप्तान के रोल में खुद को साबित कर सकते हैं. जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा की अच्छी बनती भी है. दोनों ही मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलते हैं. 

ऋषभ पंत 

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनने के बाद ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले टी20 उपकप्तान बन सकते हैं. पिछले कुछ महीनों में पंत ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उनकी तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है. ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग है. ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए पंत ने शानदार काम किया है. 

केएल राहुल 

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनने के बाद केएल राहुल इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की उपकप्तानी संभाल सकते हैं. केएल राहुल उप-कप्तान की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. केएल राहुल ने हाल ही में इंग्लैंड में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की थी. वह आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 ओवरों के क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें उप-कप्तान बनाया जा सकता है. IPL में केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान हैं, राहुल के लिए IPL में बतौर कप्तान खिताबी जीत का खाता खोलना बाकी है. लोकेश राहुल उप-कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार बन जाते हैं.

श्रेयस अय्यर

मुंबई के 26 वर्षीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भारतीय टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2017 में की थी. कप्तानी की बात करें तो आईपीएल 2018 में अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. इसके बाद पिछले साल आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था. इस लिहाज से ये कहना गलत नहीं होगा कि वो टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी के प्रमुख दावेदार हैं.





Source link

Leave a Comment