रोहित के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली करेंगे ओपनिंग! चीफ सेलेक्टर ने किया ये बड़ा खुलासा


नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने अपनी 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है. 17 सितंबर से UAE में इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज होगा. भारतीय क्रिकेट टीम को कई क्रिकेट पंडित टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में चुने गए ये विस्फोटक बल्लेबाज

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने जो भारतीय टीम चुनी है, उसमें विस्फोटक बल्लेबाजों की भरभार है और जो मैच पलटने का दम रखते हैं. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे धाकड़ बल्लेबाज चुने गए हैं. 

रोहित के साथ कोहली ओपनिंग के दावेदार 

अब इसमें सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा? खुद कप्तान विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी कर सकते हैं. विराट कोहली की ओपनिंग को लेकर चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है. 

चीफ सेलेक्टर ने किया ये बड़ा खुलासा

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद जब चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा से भारत के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया कि रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे. यह टीम इंडिया की मुख्य ओपनिंग जोड़ी होगी.

कोहली की ओपनिंग को लेकर दिया ये जवाब 

वहीं, कप्तान विराट कोहली के ओपनिंग करने के सवाल पर चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा, ‘सभी सेलेक्टर्स का यह मानना है कि विराट कोहली मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी ताकत हैं. कोहली टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. जब वो मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं, तो पूरी टीम उनके इर्द-गिर्द खेलती हैं.’ चेतन शर्मा ने कहा, ‘अगर वक्त की जरूरत है और टीम मैनेजमेंट यह सोचता है कि विराट को ओपनिंग करनी चाहिए तो यह फैसला उन्हें लेना है. लेकिन अभी के लिए हमारे पास तीन ओपनर हैं- रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन.’

कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग की इच्छा जताई

बता दें कि विराट कोहली ने इस साल मार्च में हुई इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और आईपीएल 2021 के पहले फेज में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ओपनिंग की थी. कोहली ने आईपीएल 2021 के 7 मैच में 198 रन बनाए थे. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 80 रन की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप में भी ओपनिंग करने की इच्छा जताई थी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.





Source link

Leave a Comment