रोहित की एक गलती टीम इंडिया के लिए बनी शर्म की वजह, पहली बार हुआ ऐसा| Hindi News


नई दिल्ली: लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया 78 रनों पर ढेर हो गई. स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया को जेम्स एंडरसन और इंग्लैंड के अन्य तेज गेंदबाजों ने बैकफुट पर धकेल दिया. सिर्फ 78 रनों पर ऑलआउट होकर टीम इंडिया के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. पहली पारी में भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रनों की पारी खेली, लेकिन फिर भी रोहित की एक गलती टीम इंडिया के लिए शर्म की वजह बन गई.

रोहित की एक गलती बनी शर्म की वजह

दरअसल, यह पहला मौका है जब भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज किसी टेस्ट मैच की पहली पारी में 20 रनों का आंकड़ा न छू पाया हो. रोहित शर्मा अगर एक रन और बना लेते तो टीम इंडिया के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज नहीं होता. बता दें कि इस मैच में भारत के ओपनर्स टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए. राहुल इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए और जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए. रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 19 रन बनाकर आउट हो गए.

ढेर होते रहे बल्लेबाज 

रोहित शर्मा के 19 रन बनाने के अलावा उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 18 रनों की पारी खेली. केएल राहुल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले आउट हुए. इसके अलावा पुजारा का खराब फॉर्म जारी रहा और वो एक रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान कोहली ने एक फिर सभी को निराश किया और वो 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

पहली बार बना ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

इससे पहले भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था जब कोई भी बल्लेबाज पहली पारी में 20 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर पाया हो. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन उनका यह दांव उल्टा पर गया और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबर्दस्त गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए भारत के सभी बल्लेबाजों को रन के लिए तरसा दिया.

कोहली, पुजारा और रहाणे सभी फ्लॉप

इस मैच में भी कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे एकसाथ फ्लॉप हो गए. चेतेश्वर पुजारा 1 रन, कप्तान विराट कोहली 7 रन और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर आउट हो गए. इंग्लैंड के गेंदबाजों की शानदार स्विंग के सामने इन तीनों ही बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. इन तीनों में से कोई भी अगर क्रीज पर टिकता तो भारत की इतनी बुरी हालत नहीं होती. 

गेंदबाजों ने भी डाल दिए हथियार

बल्लेबाजों के बाद भारत के गेंदबाजों ने भी बहुत निराश किया. इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर समेटने के बाद अपने सलामी बल्लेबाजों हसीब हमीद और रोरी बर्न्स की शतकीय साझेदारी से बिना विकेट खोए 120 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 42 रन की बढ़त हासिल कर ली है.





Source link

Leave a Comment