राहुल को नंबर 5 पर भेजकर कटेगा रहाणे का पत्ता, ये खिलाड़ी बनेगा ओपनर, होंगे बड़े बदलाव!


लंदन: इंग्लैंड दौरे पर नई गेंद के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने ये दिखाया है कि वह किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया था. केएल राहुल की शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह बैटिंग के लिए भेजा जा सकता है.

रहाणे पर गिर सकती पर गाज 

अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक्शन के मूड में हैं. टीम इंडिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है, जिसमें अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के नाम शामिल हैं. 

रहाणे टीम इंडिया पर बन रहे बोझ 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. रहाणे ने तीसरे टेस्ट मैच में भी दोनों पारियों में मिलाकर कुल 28 रन बनाये. लगातार फ्लॉप हो रहे रहाणे के लिए कई दिग्गज इनको बाहर बैठाने की चर्चा कर रहे हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रहाणे को बोझ बताया है.  

राहुल को नंबर 5 भेजा जा सकता है

केएल राहुल अगर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हैं तो मयंक अग्रवाल को ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा के साथ उतारा जा सकता है. मयंक अग्रवाल को पहले टेस्‍ट से पूर्व कनकशन हुआ था क्‍योंकि नेट्स पर मोहम्‍मद सिराज की बाउंसर उनके सिर पर लग गई थी. इसके चलते वो पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए थे.

मयंक अग्रवाल घरेलू मैदान पर डॉन ब्रैडमैन से भी खतरनाक

मयंक अग्रवाल को आखिरी बार ब्रिसबेन टेस्ट में खेलने का मौका मिला. मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैचों में करीब 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा है. अग्रवाल ने भारतीय सरमजीं पर 215, 108 और 243 रनों की पारियां खेली है. अग्रवाल ने भारतीय धरती पर 5 टेस्ट मैचों में तीन शतक की बदौलत 597 रन बनाए हैं और उनका औसत 99.5 का है. घरेलू मैदानों पर पांच या इससे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल का औसत सबसे बेहतर है. उनके बाद ब्रैडमैन का नंबर है जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 33 टेस्ट मैचों में 98.22 की औसत और 18 शतक की बदौलत 4,322 रन बनाए हैं.

फिसड्डी साबित हुए रहाणे

रहाणे ने भारत के लिए आखिरी शतक पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न टेस्ट में लगाया था और उसके बाद से वह लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में लॉर्ड्स टेस्ट मैच में उन्होंने 61 रनों की पारी जरूर खेली थी, लेकिन अगले ही टेस्ट में वो फिर से फिसड्डी साबित हुए.

रहाणे को बाहर बिठाने की चर्चा 

टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रनों का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. रहाणे ने तीसरे टेस्ट मैच में भी दोनों पारियों में मिलाकर कुल 28 रन बनाये. लगातार फ्लॉप हो रहे रहाणे के लिए कई दिग्गज इनको बाहर बैठाने की चर्चा कर रहे हैं. 

मेलबर्न टेस्ट में लगाया था आखिरी शतक

रहाणे ने भारत के लिए आखिरी शतक पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न टेस्ट में लगाया था और उसके बाद से वह लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में लॉर्ड्स टेस्ट मैच में उन्होंने 61 रनों की पारी जरूर खेली थी, लेकिन अगले ही टेस्ट में वो फिर से फिसड्डी साबित हुए. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया पर बोझ बताया है.





Source link

Leave a Comment