ये नया गेंदबाज काटेगा टीम से शमी और भुवनेश्वर का पत्ता! विराट को भी है पूरा भरोसा| Hindi News


नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. इस लीग से बहुत से दिग्गज क्रिकेटरों ने अपने करियर बनाए हैं. भारत को भी इसी टूर्नामेंट से एक से एक खतरनाक खिलाड़ी मिले हैं. इसी बीच भारत को आईपीएल से ही एक और सितारा मिला है. ये खिलाड़ी आने वाले समय में भारत के बड़े-बड़े गेंदबाज का पत्ता काट सकता है. 

आईपीएल से मिला सितारा 

आईपीएल से भारत को एक और शानदार गेंदबाज मिला है. ये खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए खेलता है और इसका नाम है हर्षल पटेल. आईपीएल 2021 में हर्षल अबतक सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं. हर्षल का प्रदर्शन कमाल का रहा है और वो आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए भी खेलते हुए बड़े कमाल कर सकते हैं. वो इस सीजन में अबतक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

शमी, भुवी पर पड़ेंगे भारी 

हर्षल पटेल आने वाले समय में भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज गेंदबाजों का पत्ता काट सकते हैं. दरअसल अब तक पूरे आईपीएल में भुवनेश्वर बेहद खराब फॉर्म में दिखे हैं. जहां एक तरफ कई युवा तेज गेंदबाज बेहतरीन लय में रहे हैं वहीं भुवी एकदम लय से बाहर दिखे हैं. वहीं शमी भी धीरे-धीरे उम्रदराज होते जा रहे हैं और एक तेज गेंदबाज के प्रदर्शन पर उम्र का काफी बड़ा फर्क पड़ता है. 

पर्पल कैप पर है कब्जा

पहले फेज की तरह दूसरे फेज में भी हर्षल का प्रदर्शन कमाल का रहा है. वो आईपीएल 2021 में पर्पल कैप को अपने पास रखने वाले हर्षल ने अबतक इस पूरे सीजन में सिर्फ 13 मैचों में 29 विकेट झटक चुके हैं. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद  के खिलाफ कल के मैच में भी 3 विकेट झटके. हर्षल धीरे-धीरे विराट कोहली का सबसे बड़ा भरोसा बन चुके हैं. 

झटक चुके हैं हैट्रिक 

आरसीबी और मुंबई के बीच खेले गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 39वें मुकाबले में विराट कोहली की टीम के बॉलर हर्षल पटेल ने गदर मचा दिया.  आरसीबी (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल  ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया. उन्होंने 16वें ओवर में हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को लगातर तीन गेंदों में पवेलियन का रास्ता दिखाया.





Source link

Leave a Comment