युवराज सिंह की पर्सनल लाइफ में हुए थे ये बड़े विवाद, फिर भी जमकर ठोके रन


नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जितनी आसानी से मैदान पर छक्का लगाते थे, उतनी ही आसान उनकी पर्सनल लाइफ (Personal Life) नहीं रही है. बचपन में ही युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह और मां शबनम का तलाक हो गया था.

बचपन में हुआ मां-पापा का तलाक 

योगराज सिंह से शबनम के तलाक के बाद युवराज अपनी मां के साथ रहते हैं. एक बार योगराज सिंह ने अपने तलाक के बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि शबनम की मॉर्डन सोच की वजह से उनमें मतभेद होने लगे थे. वह एक सिख किसान परिवार से थे, तो वहीं शबनम एक मुस्लिम बिजनेसमैन की बेटी थीं.

सौतेले भाई-बहन से अच्छा रिश्ता 

योगराज सिंह ने शबनम से तलाक के बाद सतवीर कौर से शादी कर ली. सतवीर कौर से योगराज को एक बेटा और एक बेटी हैं. बेटे का नाम विक्टर और बेटी का नाम अमरजीत कौर है. युवराज और उनके छोटे भाई जोरावर का अपने सौतेले भाई विक्टर और बहन अमरजीत के साथ बहुत अच्छा तालमेल है और इनके बीच में बहुत प्यार है.

परिवार में रहा तनाव

बचपन से ही विक्टर और अमरजीत युवराज सिंह के बहुत करीब हैं और युवराज सिंह भी उन्हें बहुत चाहते हैं. परिवार में चाहे जितना तनाव रहा हो लेकिन युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने उनका हमेशा साथ दिया है.

नवंबर 2016 में हुई युवराज की शादी 

30 नवंबर 2016 को युवराज सिंह ने बॉलीवुड एक्ट्रैस हेजल कीच के साथ शादी की थी, जिसमें टीम इंडिया ने भी रौनक बिखेरी थी. कप्तान विराट कोहली तब अनुष्का शर्मा के साथ युवी की शादी में शरीक हुए थे. 

चंडीगढ़ में जन्मे युवराज

युवराज ने साल 2000 में पहला वनडे, 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी-20 मैच खेला था. चंडीगढ़ में साल 1981 में जन्मे युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले. टेस्ट में युवराज ने तीन शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1900 रन बनाए जबकि वनडे में उन्होंने 14 शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 8701 रन जुटाए.

शानदार रहा रिकॉर्ड 

इसी तरह टी-20 मैचों में युवराज ने कुल 1177 रन बनाए. इसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं. युवराज ने टेस्ट मैचों में 9, वनडे में 111 और टी-20 मैचो में 28 विकेट भी लिए हैं. युवराज ने 2008 के बाद कुल 231 टी-20 मैच खेले हैं और 4857 रन बनाए हैं. उन्होंने टी-20 मैचों में 80 विकेट भी लिए हैं.





Source link

Leave a Comment