मुंबई पर कोलकाता की जीत के रंग में पड़ा भंग, टीम के कप्तान के लिए आ गई ये बुरी खबर


दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गुरुवार को खेले गए IPL मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पीट दिया, लेकिन KKR टीम की जीत के जश्न के रंग में भंग पड़ गया. जीत के तुरंत बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन के लिए एक बुरी खबर आ गई, जिससे उनको काफी जोर का झटका लगा.  

कोलकाता की जीत के रंग में पड़ा भंग

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन के ऊपर मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है. कप्तान मॉर्गन ही नहीं बल्कि प्लेइंग इलेवन में शामिल अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना किया गया है.

KKR टीम के कप्तान के लिए आई ये बुरी खबर 

बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई कप्तान अगर एक सीजन में ये गलती तीसरी बार करता है तो उसके ऊपर न सिर्फ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा, बल्कि साथ में उसे एक मैच से बैन भी किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए IPL के पहले चरण के मैच में जो कि 21 अप्रैल को वानखेड़े में खेला गया था, तब केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन  को 12 लाख रुपए भरने पड़े थे.

भुगतना पड़ा भारी नुकसान 

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना किया गया है. आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम ने इस सत्र में दूसरी बार ऐसा किया है, इसलिए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये या व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना किया गया है.’ आईपीएल के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. इसी जीत के साथ KKR की टीम 8 अंकों के साथ अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ चुकी है. केकेआर को इस मुकाबले में भले ही जीत हासिल हुई हो, लेकिन टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को बड़ा झटका लगा है.

कोलकाता ने मुंबई को किया चित 

राहुल त्रिपाठी (नाबाद 74) और वेंकटेश अय्यर (53) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया. KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला किया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 159 बनाकर मैच जीत लिया. मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शानदार शुरुआत रही सलामी बल्लेबाज अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 40 रनों की साझेदारी कर दी. 

कोलकाता के बल्लेबाजों ने बरसाए चौके-छक्के 

केकेआर को पहला झटका बुमराह ने गिल को आउट कर दिया, गिल ने नौ गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाए. गिल के आउट होने के बाद अय्यर और त्रिपाठी ने जबरदस्त बल्लेबाजी और टीम की जीत सुनिश्चित की. त्रिपाठी ने 42 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 74 रनों की पारी खेली, जबकि अय्यर ने तीस गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के सहारे 53 रनों की पारी खेली. अय्यर के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन बल्लेबाजी करने आए पर वह ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और सात रन बनाकर आउट हो गए.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *