भारत-PAK मैच से पहले शाहिद अफरीदी ने मानी हार, टीम इंडिया को लेकर किया हैरान करने वाला कमेंट


नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाएगा. इस बड़े मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हार मान ली है और टीम इंडिया को लेकर अपने एक कमेंट से सनसनी मचा दी है. पाकिस्तानी टीवी चैनल समा टीवी पर जब शाहिद अफरीदी से पूछा गया कि इस मैच में किसका पलड़ा भारी रहेगा, तो उन्होंने भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताया. 

शाहिद अफरीदी ने मानी हार

शाहिद अफरीदी ने टीम इंडिया को लेकर कहा, ‘इस मैच में भारत का पलड़ा भारी रहेगा, टीम इंडिया के पास बड़ा जिगरा है. भारतीय टीम दबाव झेलने में माहिर है. पिछले 10-15 सालों से टीम इंडिया अच्छा खेल रही है. इस मैच में जिस भी टीम का माइंडसेट और बॉडी लैंग्वेज बढ़िया होगा उसे जीत मिलेगी.’ अफरीदी ने कहा, ‘टीम इंडिया को हराने के लिए पाकिस्तान को अपना 100% देना होगा. दबाव से पार पाकर ही पाकिस्तान भारत पर जीत दर्ज कर सकता है. पाकिस्तान को नतीजों की परवाह नहीं करते हुए क्रिकेट को पूरा एन्जॉय करना चाहिए और अपना 100%  देना चाहिए.’

ओवरऑल वर्ल्ड कप में भारत का रिकॉर्ड 12-0

बता दें कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. 1992 के वनडे वर्ल्ड कप से जो जीत का सिलसिला शुरू हुआ था वो आज भी नॉन स्टॉप जारी है. वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पाकिस्तान को अब तक 7 बार हरा चुकी है. जबकि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 5 बार पटखनी दी है. यानी कुल मिला कर 12 बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत मिली है.

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद अच्छा है. भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच हुए हैं, जिसमें से पांचों मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0

भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.





Source link

Leave a Comment