भारत से हार के बाद दर्द में हैं इंग्लैंड के कप्तान रूट, बुमराह को लेकर किया ऐसा कमेंट


लंदन: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना करते हुए कहा है कि बुमराह का रिवर्स स्विंग ओवर अहम मोड़ रहा जिसने मैच भारत के पक्ष में ला दिया. रूट ने कहा, ‘जीत का श्रेय भारत को जाता है. बुमराह का ओवर मैच का अहम मोड़ रहा.’

दर्द में हैं इंग्लैंड के कप्तान रूट

61वें ओवर तक इंग्लैंड ने दो विकेट पर 141 रन बनाए थे और वह सुखद स्थिति में था, लेकिन बुमराह ने ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो को आउट कर मेजबान टीम का मध्यक्रम ध्वस्त कर दिया. रूट ने कहा, ‘बुमराह बेहतरीन गेंदबाज हैं और हमें यह स्वीकार करना होगा कि उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. यह विश्व स्तरीय गेंदबाजी थी. अगर हम लोग भविष्य में इस स्थिति में रहे तो अच्छे से मैनेज करेंगे.’

इंग्लैंड की टीम बड़ी बढ़त हासिल नहीं कर सकी

इंग्लैंड के कप्तान ने बताया कि टीम पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए मददगार पिच पर बड़ी बढ़त हासिल नहीं कर सकी.
रूट ने कहा, ‘शायद हम पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने से फायदा हासिल कर सकते थे और हमें मिले मौकों को भुना पाते. हमें 100 रन से ज्यादा की बढ़त लेनी थी और बड़ी साझेदारी करनी चाहिए थी.

भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे

बता दें कि तेज गेंदबाज उमेश यादव (3/60) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के पांचवे और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड को 157 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर ऑलआउट हुई थी और उसे 99 रनों की बढ़त मिली थी.

फिर भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य दिया. हालांकि, मेजबान टीम की दूसरी पारी 210 रन पर सिमट गई और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत की ओर से उमेश के अलावा जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.





Source link

Leave a Comment