भारत ने की इस विस्फोटक बल्लेबाज की खोज, बुमराह-बोल्ट जैसे गेंदबाजों का बुरा किया हाल


दुबई: भारत ने एबी डिविलयर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की खोज कर ली है. आप चौंक गए न.., भारत की ‘डिविलियर्स’ आखिर कौन? जी हां! भारत के डिविलियर्स बनकर उभरे वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हुए अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं हैं. मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले वेंकटेश अय्यर ने अपनी तूफानी बैटिंग से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया.

भारत ने की इस तूफानी बल्लेबाज की खोज 

वेंकटेश अय्यर जसप्रीत बुमराह, एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट जैसे धाकड़ गेंदबाजों को ऐसे पीट रहे थे, जैसे मानो खुद एबी डिविलियर्स बैटिंग कर रहे हों. वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों पर 53 रन ठोके, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वेंकटेश अय्यर को IPL 2021 के पहला चरण में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन जैसे ही कोरोना के बाद IPL 2021 का दूसरा चरण आया, वेंकटेश अय्यर की किस्मत ने करवट ली. वेंकटेश अय्यर को 20 सितंबर 2021 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ IPL डेब्यू करने का मौका मिला.

बुमराह-बोल्ट जैसे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई 

अपने पहले ही IPL मैच में अय्यर ने एक छक्के और सात चौकों की मदद से 27 गेंद पर 41 रन की नाबाद पारी खेली और सबको अपने हुनर से वाकिफ करा दिया. पहले मैच में वेंकटेश अय्यर पचासा बनाने से चूक गए, लेकिन उसकी भरपाई उन्होंने अपने दूसरे मैच में कर दी. 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में अय्यर ने फिर से एक शानदार पारी खेली और इस बार भी अपनी टीम की जीत में अहम योगदान निभाया. अय्यर ने अपनी पारी की शुरुआत ही ट्रेंट बोल्ट को जबर्दस्त छक्का जड़कर की. उसके बाद अय्यर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और महज 30 गेंदों में 53 रन की बहुमूल्य पारी खेली.

बुमराह ने जीता दिल 

अय्यर ने इस पारी में तीन छक्के और चार चौके जड़े. मैच के दौरान अय्यर ने दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह की भी जमकर धुनाई की, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने ऐसा कुछ किया, जिसकी फैन्स खूब तारीफ कर रहे हैं. मैच के दौरान अय्यर के जूते का जब फीता खुला, तो बुमराह गए और उनके जूते के फीते को बांधा.

कोलकाता ने मुंबई को रौंदा 

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए, जवाब में केकेआर ने 15.1 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. अय्यर के अलावा राहुल त्रिपाठी ने भी जमकर अपना बल्ला चलाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने 40 रनों पर पहला विकेट गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद अय्यर और राहुल ने मिलकर मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को रुला दिया. राहुल ने 42 गेंद पर नॉटआउट 74 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने आठ चौके और तीन छक्के जड़े. इस जीत के बाद केकेआर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में पहुंच गया है, जबकि मुंबई इंडियंस चौथे पायदान से सातवें पायदान पर लुढ़क गई है.





Source link

Leave a Comment