भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं ये 4 खिलाड़ी, पल भर में मैच पलटने का दम


नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से UAE में होने वाला है. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाएगा. भारत के 4 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भारत को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं. ये 4 खिलाड़ी पल भर में मैच पलटने का दम रखते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 4 खिलाड़ियों पर. 

रोहित शर्मा 

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित होंगे. रोहित शर्मा का बल्ला अगर चल गया तो वह पल भर में मैच पलट देंगे. अभी IPL में मुंबई इंडियंस की अगुवाई कर रहे रोहित और कप्तान विराट कोहली भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के अहम सदस्य होंगे. रोहित ने 111 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 32.54 की औसत से 2,864 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं.

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. भारत के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. वरुण चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 21 IPL मैचों में उनके नाम 25 विकेट हैं.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे. विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की है. ऋषभ पंत इसके साथ ही विकेटकीपिंग का जिम्मा भी संभालेंगे. ऋषभ पंत इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 में खेलने का अनुभव रखते हैं.

केएल राहुल

केएल राहुल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. इससे पहले वह भारत के लिए 2019 का वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. राहुल को ओपनर के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के लिए शिखर धवन को बाहर किया गया है. राहुल का टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत की प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है. राहुल और रोहित शर्मा पर ओपनिंग का जिम्मा होगा.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment