भारत के लिए आसान नहीं टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी तक पहुंचना, ये 3 टीमें सबसे बड़ा खतरा


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से UAE में होने जा रही है. ये टूर्नामेंट इस साल भारत में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे UAE में शिफ्ट कर दिया गया. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन 3 टीमें ऐसी हैं, जो टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ सकती है. 

ये 3 टीमें बन सकती हैं भारत की राह में रोड़ा

टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना जो 3 टीमें तोड़ सकती है, वो टी-20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीमें वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और बांग्लादेश हैं. वेस्टइंडीज ने साल 2016 में खेले गए पिछले टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत को सेमीफाइनल में हराकर बाहर कर दिया था. 2016 टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब भी वेस्टइंडीज ने जीता था, जो इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन भी है.

1. इंग्लैंड 

मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम इस साल वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा होने वाली है. इंग्लिश टीम टॉप ऑर्डर से लेकर निचले क्रम तक खतरनाक खिलाड़ियों से भरी हुई है. जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन और जोस बटलर बल्लेबाजी को काफी मजबूती देते हैं. वहीं गेंदबाजों में भी उनके पास चैंपियन खिलाड़ी मौजूद हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इंग्लैंड से थोड़ा सावधान रहना होगा. 

2. वेस्टइंडीज

टी20 क्रिकेट में अगर कोई टीम मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन है तो वो वेस्टइंडीज की टीम है. इस टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज सभी लंबे शॉट्स लगाने में सक्षम हैं. वेस्टइंडीज की टीम दुनिया की ऐसी इकलौती टीम है जो किसी भी मैच को पलट सकती है. वेस्टइंडीज की टीम पिछले बार की टी20 वर्ल्ड कप विजेता भी है और इतना ही नहीं इस ट्रॉफी को दो बार जीतने वाली वेस्टइंडीज दुनिया की इकलौती टीम है. 

3. बांग्लादेश 

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गई 5 टी-20 मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश की जीत ऐतिहासिक है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को दुनिया की मजबूत टीमों में से एक माना जाता है. इतना ही नहीं बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड जैसी टीम को भी घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है.  

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. 





Source link

Leave a Comment