भारत के इन 4 स्पिनरों की खुलेगी किस्मत! टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 सिर पर है और सभी टीमों ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी काफी कमजोर हुई है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का प्रदर्शन खराब रहा है. ऐसे में सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के पावर हिटर्स के सामने कुछ नए और मिस्ट्री स्पिनरों को मौका देना चाहेंगे. टीम इंडिया के पास 4 ऐसे धाकड़ स्पिनर्स हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. 

राहुल चाहर 

टीम इंडिया के 21 साल के लेग स्पिनर राहुल चाहर टी20 वर्ल्ड कप से युजवेंद्र चहल का पत्ता काट सकते हैं. पिछले कुछ समय से राहुल चाहर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. राहुल चाहर युजवेंद्र चहल से बेहतर स्पिनर साबित हुए हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में भी राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. इसके अलावा राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस टीम से खेलने का भी अच्छा खासा अनुभव है. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक राहुल चाहर ने 5 मैच में 7 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 38 IPL मैचों में उनके नाम 41 विकेट हैं.

वरुण चक्रवर्ती

भारत के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप से युजवेंद्र चहल का पत्ता काट सकते हैं. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. वरुण चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 21 IPL मैचों में उनके नाम 25 विकेट हैं.

रवि बिश्नोई 

पंजाब किंग्स के लिए IPL में खेलने वाले भारतीय युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टी-20 वर्ल्ड कप में युजवेन्द्र चहल की छुट्टी कर सकते हैं. रवि बिश्नोई ने 18 आईपीएल मैचों में 16  विकेट लिए हैं. 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में रवि बिश्नोई ने 6 मैचों में 3.48 की इकॉनमी से 17 विकेट चटकाए थे.

राहुल तेवतिया 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए राहुल तेवतिया युजवेंद्र चहल का सबसे उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं. राहुल तेवतिया के पास गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी का भी टैलेंट है. राहुल तेवतिया के टी20 करियर के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 57 पारियों में 149 के स्ट्राइक रेट से 1051 रन बनाए हैं. वहीं, उनके नाम 44 विकेट भी दर्ज हैं.





Source link

Leave a Comment