भारत का T20 World Cup जीतने का सपना तोड़ देंगे ये दो ‘दुश्मन’ गेंदबाज! टीम इंडिया को रहना होगा सावधान


दुबई: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारत को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए और टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए न्यूजीलैंड को हर हाल में हराना होगा. भारत के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच इतना आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि न्यूजीलैंड के पास दो ऐसे धाकड़ गेंदबाज हैं, जो टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं. 

टिम साउदी 

न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकता है. टिम साउदी (Tim Southee) दोनों तरफ से गेंद को स्विंग करा सकते हैं. टिम की धीमी गति से फेंकी गई गेंद को बल्लेबाज ठीक तरह से नहीं खेल पाते हैं. पिछले कुछ सालों में वे न्यूजीलैंड को शुरुआती सफलता दिलाने के लिए फेमस रहे हैं. टिम आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं, जिससे उन्हें UAE और ओमान की पिचों पर खेलने का अनुभव है. भारतीय बल्लेबाजों को उनकी इनकटर गेंद से बचना होगा. 

ट्रेंट बोल्ट 

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) न्यूजीलैंड के लिए हमेशा ही तुरुप के इक्के साबित हुए हैं. जब भी केन विलियमसन को विकेट की आवश्यकता होती है, वो बोल्ट का नंबर घुमा देते हैं. बोल्ट ने अपनी इनस्विंगर से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा हैं. उनकी यॉर्कर हमेशा ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को परेशान करती रही है. आईपीएल 2021 में उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला था. बोल्ट बहुत किफायती गेंदबाजी करते हैं. 

टिम साउदी ने लगाया शतक 

न्यूजीलैंड को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसके गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने बेहतरीन गेंदबाजी की. टिम ने पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान बाबर आजम को आउट करते ही टी20 क्रिकेट में 100 विकेट पूरी किए. उनसे पहले सिर्फ लासिथ मलिंगा और शाकिब अल हसन ही ऐसा कर पाए हैं. 

न्यूजीलैंड से जीतना जरूरी

अब भारत को अपने अगले मैच में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की टीम को हर हाल में जीतना होगा नहीं तो भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकता है. ऐसे में भारत इस मैच को जीतकर एक शानदार वापसी करना चाहेगा. टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले दोनों मैच हारे हैं. 





Source link

Leave a Comment