भारत-इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट आज, हारी हुई बाजी को जीत में बदल सकते हैं ये 4 खिलाड़ी


नई दिल्ली: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर आज दोपहर 3:30 बजे से दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है. भारत लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा. टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में है और भारत के 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैच विनर साबित हो सकते हैं.

रोहित शर्मा

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भले ही रोहित शर्मा ने 36 और नाबाद 12 रन के स्कोर बनाए थे, लेकिन लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रोहित से धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. रोहित शर्मा इंग्लैंड पर कहर बनकर टूटेंगे.

विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोहली शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन वह वापसी में माहिर हैं. विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैच विनर साबित हो सकते हैं. पिछले साल से कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला और वह रनों के भूखे हैं. ऐसे में कोहली इंग्लैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. कोहली आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे. उनके फैंस को शतक की उम्मीद होगी.

ऋषभ पंत 

पिछले एक साल में ऋषभ पंत भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी बन गए हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्त जबर्दस्त फॉर्म में हैं. उनकी विकेटकीपिंग में बेहतरीन सुधार दिख रहा है, तो बल्लेबाजी में भी जलवा कायम है. ऋषभ पंत पर भी सभी की नजरें होंगी. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अपनी शानदार बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया था और वह उन्होंने बेहतरीन फॉर्म को इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखा था. ऋषभ पंत में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैच विनर साबित हो सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया था. जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट अपने नाम किए. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के पेस अटैक की सबसे बड़ी ताकत हैं. टेस्ट में उन्होंने 22.14  की औसत से 92 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह के एक्शन से उनको काफी तेजी के साथ बाउंस मिलेगा, जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकता है.





Source link

Leave a Comment