बुरी तरह फंसे संजू सैमसन! BCCI ने इस गलती के लिए दी बड़ी सजा, भरने होंगे लाखों रुपये| Hindi News,


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी. लेकिन इस मैच के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के लिए एक बुरी खबर आई है. 

बुरे फंसे संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और उनके साथी खिलाड़ियों को शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया जिसमें उसे 33 रन से हार का सामना करना पड़ा. सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जबकि प्लेइंग 11 के अन्य प्रत्येक सदस्य को छह लाख रुपये या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा.

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन था जो धीमी ओवर गति से संबंधित है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.’

पहले मैच के बाद भी लगा था जुर्माना

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में भी धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया था. मैच अधिकारियों ने कप्तान सैमसन के ऊपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. संजू कोशिश करेंगे इस सीजन में उनकी टीम से ये गलती अब फिर नहीं हो वरना सजा और बढ़ सकती है और हो सकता है कि उन पर एक मैच का बैन भी लग जाए.

दिल्ली से हारी राजस्थान की टीम 

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से हराया. दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम कप्तान संजू सैमसन के 53 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन ही बना सकी. दिल्ली की ओर से एनरिच नॉर्खिया ने दो विकेट लिए जबकि आवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबादा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला. 





Source link

Leave a Comment