बारिश ने फेरा भारत की उम्मीदों पर पानी, पहले टेस्ट में हाथ से फिसली जीत| Hindi News


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच नॉटिंघम (Nottingham) में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच को बारिश के चलते रद्द कर दिया गया. इस मैच के आखिरी यानी की पांचवे दिन जीत के लिए भारतीय टीम को सिर्फ 157 रनों की जरूरत थी और 9 विकेट भी शेष थे, लेकिन बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो पाया. 

बारिश बनी विलेन

नॉटिंघम (Nottingham) में रविवार के दिन काले बादल छाए रहे, ठंडी हवाएं भी चल रही थीं और पूरे दिन बारिश ने रुकने का नाम नहीं लिया. ऐसे में मैदानी अंपायरों को ट्रेंट ब्रिज टेस्ट (Trent Bridge Test) ड्रॉ ही करना पड़ा. इसी के साथ टीम इंडिया (Team India) के हाथों से ये टेस्ट मैच जीतने का एक आसान मौका भी छूट गया. भारतीय फैंस को मौसम के चलते पूरे दिन निराशा का सामना करना पड़ा.

पहला टेस्ट जीतने के करीब था भारत 

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच नॉटिंघम टेस्ट (Nottingham Test) में चौथे दिन के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना जीत की तरफ बढ़ रही थी. दिन के खत्म होने पर भारत ने एक विकेट खोकर 52 रन बना लिए थे. चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा 12-12 रन बनाकर नाबाद लौटे. आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 157 रनों की जरूरत है और अभी भी 9 विकेट शेष थे. लेकिन बारिश ने टीम के सारे अरमानों पर पानी फेर दिया. 

रूट के शतक से बचा इंग्लैंड 

इस टेस्ट मैच को तो इंग्लैंड कल यानी चौथे दिन ही हार जाता, लेकिन कप्तान जो रूट की शानदार 109 रन की पारी के चलते उनकी हार पांचवे दिन तक टल गई. दरअसल इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 183 रनों पर सिमट गई थी. जवाब में भारत ने 10 विकेट खोकर 278 रन बनाए और एक अच्छी खासी बढ़त हासिल कर ली. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने वापसी की और कप्तान रूट के शतक के दम पर 303 रन बनाए. भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन अंत में बारिश ने सब खराब कर दिया.  

 

 

 

 

 

 





Source link

Leave a Comment