फॉर्म में आया भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज, पाकिस्तान की टेंशन बढ़ी| Hindi News


नई दिल्ली: भारत ने अपने दूसरे वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की है. 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट दल में खुशी की लहर दौड़ गयी है. जिस भारतीय दिग्गज बल्लेबाज से टीमें घबराती हैं वो तूफानी बल्लेबाज फॉर्म में आ गया है. तो आइए जानते हैं उस बल्लेबाज के बारे. 

वार्मअप मैच में खेली बड़ी पारी 

दिग्गज भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 41 गेंद में 60 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में आ गए हैं. रोहित ने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक और टी20 क्रिकेट में 4 शतक जड़े हैं. पुल शॉट पूरे क्रिकेट जगत में रोहित से बढ़िया शायद ही कोई लगाता होगा. उनके द्वारा लगाए गए लंबे छक्के दर्शकों को बहुत रोमांचित करते हैं. रोहित हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रनों की पारी खेली थी. 

आईपीएल में गायब थी फॉर्म 

रोहित शर्मा आईपीएल 2021 में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए, उन्होंने 13 मैचों में 381 रन बनाए जिसमें केवल 1 हॉफ सेंचुरी शामिल थी. उनकी टीम मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी. जिससे उनकी आलोचना भी हुई. कप्तान कोहली इस मौजूदा वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे, जिसके बाद रोहित शर्मा को भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. कोहली को उनसे पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी की उम्मीद होंगी. 

24 तारीख को होगा महा-मुकाबला 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.

पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.





Source link

Leave a Comment