पाकिस्तान से हार के बाद आगे क्या करेगी टीम इंडिया? कप्तान कोहली ने दिया ये जवाब


दुबई: पाकिस्तान के हाथों पहले मैच में 10 विकेट से करारी हार मिलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अगले मैच के लिए छह दिन का ब्रेक होने से उनकी टीम को आत्ममंथन और नए सिरे से रणनीति बनाने में मदद मिलेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच 31 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

भारत को पाकिस्तान से मिली हार 

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में तीन दशक में पहली बार पाकिस्तान ने हराया. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगले मैच से पहले लंबे ब्रेक के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, ‘हर नजरिए से यह हमारे लिये अच्छा होगा. हम एक पूरा सत्र और IPL खेलकर आ रहे हैं और उसके बाद वर्ल्ड कप.’

ब्रेक का होगा फायदा 

कोहली ने कहा, ‘इस तरह के बड़े ब्रेक से फिटनेस का स्तर बनाए रखने में मदद मिलती है, क्योंकि ऐसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है.’ कोहली ने कहा कि इस ब्रेक से अगले मैच से पूर्व नए सिरे से रणनीति बनाने में भी मदद मिलेगी.

टीम को मिलेगा फायदा

कोहली ने  कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप हमेशा काफी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होता है. इस ब्रेक से हमें नए सिरे से वापसी में मदद मिलेगी. हम पूरे आत्मविश्वास के साथ वापसी करके रणनीति पर अमल करेंगे. टीम के रूप में यह अच्छा ही हुआ. अब हमें आत्ममंथन और नए सिरे से तैयारी का मौका मिल गया.’  कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ 19 साबित हुई, लेकिन यह भी कहा कि ओस के कारण बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलेगा.

कोहली ने कहा ,‘टॉस की भूमिका अहम होगी. दूसरे हाफ में इस तरह से ओस रही तो पहले हाफ में ज्यादा रन बनाने होंगे.’ उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ियों को पता है कि गलती कहां हुई और वे इसमें सुधार करेंगे. उन्होंने कहा,‘हमें पता है कि हमसे गलती कहां हुई. इस पर तस्वीर साफ है और यह अच्छी बात है. हम इस पर मेहनत करके आगे बेहतर प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि अभी काफी मैच खेलने हैं.’





Source link

Leave a Comment