पाकिस्तान वाली गलती नहीं दोहराएगा भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी होगी Playing 11!| Hindi News


दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में 29 साल में पहली बार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली है. जिससे भारतीय टीम की आलोचना हो रही है. भारतीय टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को होना है. भारत के लिए ये मैच जीतना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, क्योंकि इस मैच से ही सेमीफाइनल का सफर तय होगा. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच ये साफ हो गया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को जगह मिलने वाली है. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. 

शीर्षक्रम पहले से ही तय 

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. रोहित अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे. वहीं, केएल राहुल 8 गेंदों पर केवल 3 रन ही बना पाए. जिससे भारत बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. लेकिन ये दोनों बल्लेबाज बड़े खिलाड़ी हैं जो अपनी लय में होने पर किसी भी गेंदबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकते हैं. विराट कोहली ओपनिंग जोड़ी में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेंगे. तीसरे नंबर पर कोहली खुद उतरेंगे. 

मिडिल ऑर्डर में कई बदलाव तय 

पाकिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह विराट कोहली ईशान किशन को मौका देना चाहेंगे, क्योंकि ईशान बेहतरीन फॉर्म में हैं. आईपीएल और वार्मअप मैचों में उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली हैं. चौथे नंबर पर ईशान की जगह पक्की है. वहीं, पांचवे नंबर पर ऋषभ पंत का भी स्थान पक्का है, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अन्य बल्लेबाजों के मुकाबले अच्छा खेल दिखाया था. 

रवींद्र जडेजा की जगह पक्की 

नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. इसके पीछे बड़ी वजह ये है कि हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है. वहीं नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा उतरेंगे. अगर जडेजा बल्लेबाजी से टीम में योगदान देते हैं, तो टीम एकदम अच्छी लय में रहेगी. 

गेंदबाजी में बदलाव तय 

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए. पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन दिए, भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 25 रन और वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 33 रन दिए. मोहम्मद शमी की जगह विराट कोहली अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को मौका देना चाहेंगे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, और जसप्रीत बुमराह.   





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *