पाकिस्तान को मात देगी भारत की ये Playing 11, विराट नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका!| Hindi News


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में खेला जाएगा. हर बार की तरह इस बार भी क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. पाकिस्तान को एक बार फिर से मात देने के लिए कप्तान विराट कोहली एक बेहतरीन टीम का चयन करना चाहेंगे. इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि किस प्लेइंग 11 के साथ भारत पाकिस्तान को मात दे सकता है.

रोहित का साथ देंगे राहुल 

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए कोहली जरूर ही स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह देंगे. हालांकि मौजूदा आईपीएल में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन काफी चिंता का विषय रहा है. 

ऐसा हो मिडिल ऑर्डर 

नंबर 5 के लिए अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होगा. वहीं इस टीम में दो ऑलराहउंडरों के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम पक्का है. हार्दिक और जडेजा दोनों ही गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी बेहतरीन अंदाज से करते हैं. जडेजा गेंद से भी मैच को पलट सकते हैं और हार्दिक एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि गेंदबाजी करने के लिए हार्दिक फिट रहते हैं या नहीं. 

भुवी की फॉर्म चिंता का विषय 

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी जा सकती है. ये तीनों ही गेंदबाज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से हैं. हालांकि टीम के सबसे दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की आईपीएल में फॉर्म काफी खराब रही है. एकमात्र स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती हो सकते हैं. 

इस गेंदबाज को नहीं मिलेगी जगह

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को जगह दी गई थी. हालांकि राहुल का आईपीएल के इस सीजन में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. यही कारण है कि मुंबई इंडियंस का आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचना भी भारी लग रहा है. युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज स्पिनर की जगह टीम में चुने गए राहुल पर सबकी नजरें टिकी हैं, लेकिन वर्ल्ड कप जैसे बड़े मंच पर कोहली उन्हें जगह देने का रिस्क शायद नहीं लेंगे.

 

 

 





Source link

Leave a Comment