पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक को पड़ा दिल का दौरा, सामने आया ये बड़ा अपडेट


लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और उनके सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक इंजमाम-उल-हक को लाहौर में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है. इंजमाम की सोमवार शाम को सफल एंजियोप्लास्टी की गई. मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की हालत अभी स्थिर है और डॉक्टर्स उनपर पूरी निगरानी रखे हुए हैं. इंजमाम को पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द हो रहा था, जिसके बाद टेस्ट करवाया गया. टेस्ट में ही इस बात का खुलासा हुआ कि उन्हें हार्ट अटैक आया था. इसी के बाद इंजमाम उल हक की एंजियोप्लास्टी की गई. 

इंजमाम की हेल्थ पर बड़ा अपडेट 

इंजमाम उल हक बीते तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे, लेकिन शुरुआती जांच में वह ठीक पाए गए. वहीं, जब सोमवार को उनकी दोबारा जांच की गई तो पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए लाहौर के एक हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की गई. हालांकि अब उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है और उनकी हालत स्थिर है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 51 वर्षीय इंजमाम को यह हार्ट अटैक सोमवार और मंगलवार के बीच देर रात को आया. वह पिछले तीन दिन से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे. 

पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर और मुख्य कोच रह चुके हैं इंजमाम 

इंजमाम उल हक ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद से वो पाकिस्तान क्रिकेट से लंबे वक्त तक जुड़े रहे. वो पहले टीम के बैटिंग कंसल्टेंट बनें और फिर 2016 से 2019 तक चीफ सेलेक्टर रहे. उन्होंने अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है. पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 35 शतक लगाए हैं. इसमें से 25 टेस्ट और 10 वनडे में आए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए एक टी20 मैच भी खेला है. इंजमाम के हार्ट अटैक की खबर सुनकर उनके फैंस बेहद दुखी हैं. वह सोशल मीडिया पर अपने दिग्गज खिलाड़ी के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. इंजमाम की गिनती पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में होती है. वह पाकिस्तान के एक बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे हैं. 

इंजमाम उल हक का क्रिकेट करियर 

इंजमाम उल हक पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वनडे क्रिकेट में इंजमाम उल हक ने 375 मैच खेलकर 11,701 रन बनाए हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. इंजमाम उल हक ने टेस्ट फॉर्मेट में 119 मैच खेलकर 8,829 रन बनाए हैं. 2007 में इस बल्लेबाज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह साल 2016 से 2019 तक पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर भी रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान के कोच के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *