पाकिस्तान की भारत पर जीत के बाद रोने लगा ये शख्स, पहचान जानकर चौंक जाएंगे आप| Hindi News


नई दिल्ली: ICC टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. बता दें कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में 29 साल में पहली बार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (68) और मोहम्मद रिजवान (79) मैच के हीरो रहे, जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. पाकिस्तान की भारत पर इस ऐतिहासिक जीत के बाद दुबई के स्टेडियम में एक शख्स रोना लगा.

पाकिस्तान की भारत पर जीत के बाद रोना लगा ये शख्स

पाकिस्तान की जीत पर खुशी से रोने वाले ये शख्स कप्तान बाबर आजम के पिता हैं, जो भावुक हो गए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी फैंस बाबर आजम के पिता आजम सिद्दीकी के आंसुओं को पोंछने की कोशिश कर रहे हैं. कई पाकिस्तानी फैंस इस दौरान उनके गले लगते हुए भी नजर आ रहे हैं. इस मैच के जीतने के बाद पूरे पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस खुश थे और पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम के पिता इस शानदार जीत के बाद भावुक हो गए.

भारत को मिली हार

ICC टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. 

मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान

मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.  बता दें कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में 29 साल में पहली बार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली है. भारत का अगला मैच 7 दिन के गैप के बाद 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ है. भारतीय टीम आज तक न्यूजीलैंड से टी-20 वर्ल्डकप में नही जीती है. विराट कोहली के मुताबिक उनकी टीम के पास तैयारी करने के लिए अच्छा खासा समय है, उनके खिलाड़ी इस गैप का फायदा उठाएंगे, तैयारी मजबूत करेंगे और अच्छा खेलेंगे. 

भारत के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने ये साबित कर दिया है कि उन्हें आखिरकार क्यों इस वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान अभी तक किसी भी वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा पाया था, चाहे वो 50-ओवर का हो या टी 20 फॉर्मेट का. भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 13-0 तक का करने का मौका था. 1992 के बाद से, भारत और पाकिस्तान 12 बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुए थे, जिसमें से भारत का वनडे में 7-0 और टी-20 में 5-0 का रिकॉर्ड रहा था.  

रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए

पहली इनिंग में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ऑपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए. वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान टीम की सधी गेंदबाजी के कारण भारत बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहा. दूसरी इनिंग में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेल कर भारत पर अब तक खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में पहली जीत हासिल की. वहीं, इन दोनों की पारियों की बदौलत टूर्नामेंट में टीम ने जीत से आगाज किया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए. वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 6 चौके और 2 छक्के जड़कर 68 रनों की शानदार पारी खेली. 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *