पाकिस्तानी बल्लेबाज को गले लगाकर कोहली ने मचाई सनसनी, इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा Video


दुबई: टीम इंडिया को ICC टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है. विराट कोहली ने हार के बावजूद पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को गले लगा लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. विराट कोहली ने पाकिस्तान की शानदार जीत के बाद बाबर आजम को लगे लगाकर उन्हें जीत की बधाई दी.

कोहली ने मचाई सनसनी

विराट कोहली ने इसके बाद मोहम्मद रिजवान को भी गले गलाया. दोनों पाकिस्तानी क्रिकेटर भी कोहली के साथ हंसी से गले मिले. इस दौरान दोनों के चेहरे पर काफी हंसी दिख रही थी. दोनों पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 107 गेदों पर 152 रन की शतकीय और रिकॉर्ड साझेदारी की. पाकिस्तान का भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक की यह सबसे बड़ी साझेदारी है.

पाकिस्तानी बल्लेबाज को गले लगाया

पाकिस्तान के मैच जीतते ही मोहम्मद रिजवान मैदान के चारों और भागते हुए नजर आए. इस दौरान मोहम्मद रिजवान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली उन्हें गले लगाते हुए दिख रहे हैं. फैंस इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. टीम इंडिया को हराकर कप्तान विराट कोहली को गले लगाने वाला रिजवान का अंदाज फैंस को काफी पसंद आ रहा है. पाकिस्तान के लिए रिजवान ने 55 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेली थी.

वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार कौन? 

भारत के खिलाफ इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने ये साबित कर दिया है कि उन्हें आखिरकार क्यों इस वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान अभी तक किसी भी वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा पाया था, चाहे वो 50-ओवर का हो या टी 20 फॉर्मेट का. भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 13-0 तक का करने का मौका था. 1992 के बाद से, भारत और पाकिस्तान 12 बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुए थे, जिसमें से भारत का वनडे में 7-0 और टी-20 में 5-0 का रिकॉर्ड रहा था. 

भारत को कैसे मिली हार? 

ICC टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. 

रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए

पहली इनिंग में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ऑपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए. वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान टीम की सधी गेंदबाजी के कारण भारत बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहा. दूसरी इनिंग में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेल कर भारत पर अब तक खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में पहली जीत हासिल की. वहीं, इन दोनों की पारियों की बदौलत टूर्नामेंट में टीम ने जीत से आगाज किया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए. वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 6 चौके और 2 छक्के जड़कर 68 रनों की शानदार पारी खेली.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *