पांचवें टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट हुए शमी, प्लेइंग इलेवन से बाहर होगा ये खिलाड़ी!


लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला कल यानी 10 सितंबर से मेनचेस्टर में खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पांचवें टेस्ट मैच में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं. मोहम्मद शमी फिटनेस की समस्या की वजह से चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे.

प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

पांचवें टेस्ट मैच में शमी का खेलना तय है ऐसे में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली बड़ा बदलाव कर सकते हैं. कोहली अपने फेवरेट खिलाड़ी का दिल तोड़ सकते हैं. भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को फिटनेस की वजह से बाहर रखा था. उनकी जगह टीम में उमेश यादव को मौका मिला और उन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

सिराज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए

हालांकि तीसरे और चौथे टेस्ट में मोहम्मद सिराज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और न ही उन्हें ज्यादा विकेट मिले. इसी वजह से भारतीय टीम आखिरी टेस्ट में सिराज की जगह टीम में अनुभवी मोहम्मद शमी को शामिल कर सकती है. शमी का अनुभव भारत के काफी काम आ सकता है और इसी की बदौलत भारतीय टीम 14 साल बाद इंग्लैंड को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज हराते हुए इतिहास रच सकती है.

मोहम्मद शमी बड़े मैच विनर 

मेनचेस्टर में होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी खेलते हैं, तो टीम इंडिया की ताकत दोगुना हो जाएगी. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे घातक गेंदबाजों से निपटना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा, ऐसा हुआ तो इंग्लैंड के खिलाफ भारत 14 साल बाद सीरीज जीत लेगा.





Source link

Leave a Comment