पहली बार दिखा बुमराह का ऐसा जश्न, रूट को आउट करने पर खुद को नहीं रोक पाए| Hindi News


नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शांत स्वाभाव के इंसान हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उनका अलग ही रूप देखने को मिला. बता दें कि टीम इंडिया ने सोमवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. लॉर्ड्स में इस धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड टीम का घमंड चकनाचूर कर दिया.

पहली बार दिखा बुमराह का ऐसा जश्न

लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट किया तो उनका अलग ही रूप देखने को मिला. जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के पास गए और आक्रामक अंदाज में सेलिब्रेट करने लगे. बुमराह का यह अलग रूप देखकर फैंस भी दंग रह गए. फैंस को लगा कि आखिर कैसे शांत स्वाभाव के बुमराह आक्रामक हो गए.

इस बात को लेकर गुस्से में थे बुमराह 

रूट के आउट होने के बाद जसप्रीत बुमराह का सेलिब्रेशन देखने लायक था. बुमराह ये विकेट लेने के बाद पूरे जोश में नजर आए और रूट के पास जाकर सेलिब्रेट करते हुए दिखे. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं. वहीं, रूट के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन भी वायरल हो रहा है.

बुमराह को बनाया गया टारगेट 

बता दें कि इस टेस्ट मैच में भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी एक-दूसरे से भिड़ते नजर आए. क्रिकेट के अलावा भी मैदान पर स्लेजिंग का खेल खेला जा रहा था. टेस्ट मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के शरीर को टारगेट करते हुए खतरनाक बाउंसर गेंदों से हमला कर रहे थे. बुमराह को दो बार गेंद सिर पर लगी. कोहली ये घटना लॉर्ड्स की बालकनी में बैठे हुए देख रहे थे. कोहली इससे काफी गुस्से में नजर आए.

इंग्लैंड की इस हरकत ने जीत की आग को भड़काया

इस घटना ने पूरे माहौल को गर्म कर दिया और टीम इंडिया के अंदर जीत की आग को भड़का दिया. शमी (70 गेंदों पर नाबाद 56) और बुमराह (64 गेंदों पर नाबाद 34) ने 9वें विकेट के लिए 89 रनों की पार्टनरशिप कर इंग्लैंड को मैच से बाहर कर दिया. कोहली ने कहा, ‘मैदान पर इस तनाव ने वास्तव में हमें जीत और जल्दी खेल खत्म करने के लिए प्रेरित किया.’ इसके बाद भारत ने इंग्लैंड को 60 ओवरों में 272 रनों का टारगेट दिया. सिराज, बुमराह, शमी और इशांत ने मिलकर इंग्लैंड को 120 रनों पर ढेर कर भारत को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर जीत दिला दी.





Source link

Leave a Comment