तीसरे दिन बारिश की वजह से रुका खेल, इंग्लैंड 70 रन पीछे


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट का घमासान जारी है. मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने गेंद से जबर्दस्त प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की टीम को 183 रनों पर ऑलआउट कर दिया. दूसरे दिन टीम इंडिया ने अपने चार अहम विकेट खो दिए. वहीं तीसरे दिन का खेल बारिश की वजह से रोक दिया गया और दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 25 रन बना लिए है.

पहला टेस्ट तीसरा दिन 

तीसरे दिन शुरू होने के कुछ देर बाद ही बारिश की वजह से रुक दिया गया था. हालांकि बारिश रुकने के बाद दोबारा खेल शुरू किया गया. जिसके बाद ही भारतीय टीम ने अपना 5वां विकेट गंवा दिए है. ऋषभ पंत 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पंत के आउट होने के बाद जडेजा और केएल राहुल मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे ले जा रहे हैं. भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को पार कर दिया है और लीड ले ली है. लंच तक टीम इंडिया ने 191 रन बना लिए हैं. केएल राहुल अपने शतक से चूक गए है, वो 84 रन बनाकर आउट हुए. पहली पारी में भारतीय टीम ने 278 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और 95 की लीड ले ली है. इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू हुई और उन्होंने 25 रन बनाए, जिसके बाद फिर से बारिश ने खेल रोक दिया और दिन का खेल खत्म हो गया.

पहले टेस्ट का दूसरा दिन

नॉटिघम के मैदान पर पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से जल्दी रोक दिया गया. एक अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और मैच का रुख पलट गया. चेतेश्वर पुजारा 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने, इसके बाद अगली गेंद पर कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए. रोहित शर्मा लंच से पहले ही आउट हो गए थे. क्रीज पर अभी केएल राहुल और पंत टिके हुए हैं. बता दें कि दूसरे दिन टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 125 रन बनाए.

पहले टेस्ट का पहला दिन

पहले दिन मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबर्दस्त गेंदबाजी की और मैच की पहली पारी में 64.4 ओवर में इंग्लैंड को 183 रनों पर ऑलआउट कर दिया. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. शमी ने 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 13 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं. 

इंग्लैंड ने जीता टॉस 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता. टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.  

पहले टेस्ट में दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज  

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (डब्ल्यू), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.





Source link

Leave a Comment