तीसरे टेस्ट में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगा मौका! इनकी होगी छुट्टी| Hindi News


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड पर 1-0 से बढ़त बना रखी है. भारत के लिए तीसरा टेस्ट मैच जीतना बेहद जरूरी है. भारत लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगा. इससे भारत यह सीरीज हार नहीं सकता. तीसरे टेस्ट में भारत प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव कर सकता है.

1. पुजारा को बाहर कर सूर्यकुमार यादव को मौका 

सूर्यकुमार यादव तीसरे टेस्ट मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 206 गेंदों पर 45 रन बनाए. भले ही पुजारा के बल्ले से थोड़े बहुत रन निकले, लेकिन उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस पर सवाल उठ रहे हैं. पुजारा की 206 गेंदों पर 45 रनों की धीमी पारी ने फैंस को बहुत बोर किया. लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन पुजारा काफी धीमा खेले. पुजारा खराब गेंदों पर भी रन बनाने का मौका गंवा रहे थे. 

वहीं, दूसरी तरफ रहाणे ने थोड़ी तेजी दिखाई. पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में धीमी बल्लेबाजी के कारण पुजारा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठते.  चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है. सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा का पत्ता काट सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव की टेस्ट टीम में एंट्री पक्की लग रही है. 

2. जडेजा को बाहर कर अश्विन को मौका

तीसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा की जगह आर अश्विन को मौका दिया जा सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को अपने सबसे बड़े मैच विनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खली. विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया, लेकिन जडेजा का गेंद और बल्ले दोनों से ही प्रदर्शन काफी घटिया रहा. लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में जडेजा 3 रन बनाकर आउट हो गए. रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का मकसद बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. इस टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा न तो एक भी विकेट ले पाए और न ही कोई बड़ी पारी खेल पाए. 

जडेजा की सीधी गेंदों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कोई दिक्कत नहीं हो रही, उल्टा जडेजा की गेंदों पर रन पड़ रहे हैं. लॉर्ड्स टेस्ट मैच में टीम इंडिया को अपने सबसे बड़े मैच विनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खली. एक तरफ जहां इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली विकेट चटकाकर भारत के सामने मुश्किलें पैदा कर रहे थे, वहीं दूसरी और रविचंद्रन अश्विन जैसे महान स्पिनर को टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में ही शामिल नहीं किया. रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना टीम इंडिया के लिए घाटे का सौदा साबित हुआ.

3. इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका

तीसरे टेस्ट मैच में इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है. दूसरे टेस्ट में 5 विकेट लेकर दमदार प्रदर्शन करने वाले इशांत शर्मा का तीसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल है. दरअसल, पहले टेस्ट के बाद चोटिल हुए शार्दुल ठाकुर तीसरे टेस्ट तक फिट हो जाएंगे और खेलने के लिए तैयार रहेंगे. दूसरे टेस्ट में उनकी जगह इशांत शर्मा को जगह दी गई थी. शार्दुल को तीसरे टेस्ट के लिए विराट कोहली अपनी टीम में एक बार फिर से जगह जरूर देना चाहेंगे, क्योंकि वो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा सकते हैं.





Source link

Leave a Comment