टी20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें होंगी सबसे खतरनाक, सेमीफाइनल में पहुंचने की बड़ी दावेदार


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर होने जा रहा है. ICC के इस मेगा इवेंट से पहले ही दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट्स बड़ी-बड़ी भविष्यवाणियां कर रहे हैं. कागजों पर ऐसी 4 मजबूत टीमें हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में ये 4 टीमें हो सकती हैं सेमीफाइनलिस्ट

भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. भारत और पाकिस्तान ग्रुप 2 में हैं, जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ग्रुप 1 में हैं. न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें भी काफी खतरनाक टीमें हैं.

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

भारत के ग्रुप में ये टीमें शामिल

टूर्नामेंट के शुरुआती दौर के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है. वहीं, ग्रुप 2 में भारत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं. इसके अलावा दोनों ग्रुप में दो-दो टीमें क्वालिफायर्स के जरिए आएंगी.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment