टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोटिल हुए ये 2 स्टार खिलाड़ी; पांचवें टेस्ट में होगी मुश्किल


लंदन: टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम से बुरी खबर आने का सिलसिला थम नहीं रहा, पहले तो कोच रवि शास्त्री समेत कोचिंग स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए, लेकिन मुसीबत तब और बढ़ गई जब रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चोटिल हो गए. भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में शतक जड़ने वाले स्टार ओपनर रोहित शर्मा को घुटने में चोट आई है. रोहित शर्मा के अलावा चेतेश्वर पुजारा को टखने में चोट है. रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चोट के कारण चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे.

टीम इंडिया को बड़ा झटका

रोहित शर्मा (127) और चेतेश्वर पुजारा (61) ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 153 रनों की साझेदारी निभाई, जिससे भारत 466 रन बनाने में सफल रहा. इस पारी के दौरान पुजारा का टखना मुड़ गया था और अपनी पारी के दौरान उन्हें पट्टी बांधकर खेलना पड़ा था. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा के घुटने में भी चोट लग गई थी. यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि वे पांचवें दिन मैदान पर उतरेंगे या नहीं.

चोटिल हुए ये 2 स्टार खिलाड़ी

बीसीसीआई ने कहा, ‘रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड की दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. रोहित के बाएं घुटने और पुजारा के बाएं टखने में दर्द है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका आकलन कर रही है.’ इंग्लैंड दूसरी पारी में 368 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहा है.

भारत की टेंशन बढ़ी 

बता दें कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी में 466 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य दिया. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना विकेट गवाएं 77 रन बनाए हैं और उन्हें अभी भी जीत के लिए 291 रनों की जरूरत है.

स्टंप्स तक रोरी बर्न्‍स 108 गेंदों में दौ चौकों की मदद से 31 और हसीब हमीद 85 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दिन का खेल खत्म होने तक भारत को दूसरी पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की और दिन का खेल खत्म होने तक उसकी सलामी जोड़ी टिकी रही, जबकि भारत के गेंदबाज खाली हाथ रहे.





Source link

Leave a Comment