टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताएगा ये सुपरस्टार, साबित होगा सबसे बड़ा मैच विनर


नई दिल्ली: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते हैं. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन लंबे समय से भारत के लिए टी20 और वनडे मैच खेलने के लिए तरस रहे थे. रविचंद्रन अश्विन 4 साल बाद टीम इंडिया के लिए एक बार फिर नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे. रविचंद्रन अश्विन का टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना जरूरी है, क्योंकि वह भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. अश्विन 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के अलावा 2012, 2014 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव रखते हैं. अश्विन भारत के लिए 2013 और 2017 के ICC चैम्पियनशिप ट्रॉफी टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं. हाल ही में अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेला था. भारत के लिए 8 ICC टूर्नामेंट्स में खेलना बहुत बड़ी बात हैं. ऐसे में अश्विन 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी दिलाने में बड़ा रोल निभा सकते हैं. 

नीली जर्सी में फिर दिखेगा अश्विन का जलवा

रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर भारत के लिए नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने 15 सदस्यीय टीम में पांच स्पिनरों को रखा, जिनमें रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती के नाम शामिल हैं.  34 साल के अश्विन ने नीली जर्सी में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नौ जुलाई 2017 को खेला था. यह टी20 मैच ही था, जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में खेला था. अश्विन ने हालांकि आईपीएल में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा था, जबकि टेस्ट क्रिकेट में वह भारत के स्पिन आक्रमण की अगुवाई करते रहे हैं. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी-20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिली है. चहल पर राहुल चाहर को वरीयता दी गई है. 

सेलेक्टर्स ने बताया अश्विन को क्यों चुना गया 

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अश्विन को चुनते समय कहा था, ‘अश्विन हमारे लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता है. अश्विन टीम में एकमात्र ऑफ स्पिनर हैं.’

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर





Source link

Leave a Comment