टीम इंडिया के लिए पूरी सीरीज में विलेन बन गया ये खिलाड़ी, आज Playing 11 से बाहर कर सकते हैं कोहली


मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज दोपहर 3:30 बजे से मैनचेस्टर में खेला जाएगा. अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में फिट नहीं बैठते. रहाणे इस सीरीज में हुए अबतक 4 मैचों में फ्लॉप साबित हुए हैं, सिर्फ एक बार ही उनके बल्ले से फिफ्टी आई है. ऐसे में अजिंक्य रहाणे पर गाज गिर सकती है. भारत की बैटिंग लाइनअप बुरी तरह फ्लॉप साबित हो रही है, जिसमें अजिंक्य रहाणे का काफी लचर प्रदर्शन रहा हैं. टीम इंडिया में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आज के टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को अजिंक्य रहाणे की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा है. मयंक अग्रवाल को आखिरी बार ब्रिसबेन टेस्ट में खेलने का मौका मिला था. इंग्लैंड के खिलाफ पहले 4 टेस्ट मैचों में भी मयंक अग्रवाल नहीं खेल पाए थे, लेकिन आज के टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिल सकता है. मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है. मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैचों में करीब 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा खतरनाक है. अग्रवाल ने भारतीय सरमजीं पर 215, 108 और 243 रनों की पारियां खेली हैं. 

हनुमा विहारी  

हनुमा विहारी के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज हनुमा विहारी अक्सर टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं. आज के टेस्ट मैच में टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे की जगह हनुमा विहारी को नंबर 5 पर मौका दे सकती है. 27 साल के हनुमा विहारी ने 12 टेस्ट मैचों में 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं. टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रनों का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. लगातार फ्लॉप हो रहे रहाणे के लिए कई दिग्गज इनको बाहर बैठाने की चर्चा कर रहे हैं. रहाणे ने भारत के लिए आखिरी शतक पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न टेस्ट में लगाया था और उसके बाद से वह लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में लॉर्ड्स टेस्ट मैच में उन्होंने 61 रनों की पारी जरूर खेली थी, लेकिन अगले 2 टेस्ट में वो फिर से फिसड्डी साबित हुए.

सूर्यकुमार यादव  

सूर्यकुमार यादव चौथे टेस्ट मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है. आज के टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम से अजिंक्य रहाणे का पत्ता काट सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव की टेस्ट टीम में एंट्री पक्की लग रही है.





Source link

Leave a Comment