टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में इस दिग्गज की जगह पक्की


नई दिल्ली: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर न सिर्फ फॉर्म में है, बल्कि चौके और छक्के भी बरसा रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फॉर्म में लौट आए हैं. बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में हार्दिक पांड्या ने 8 गेंदों पर 14 रन ठोक दिए. हार्दिक पांड्या के तेवर से साफ पता चल रहा है कि इस बार वह टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए तैयार हैं.  

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

कप्तान रोहित शर्मा (60) की दमदार पारी के दम पर भारत ने ICC टी20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में एक विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र विकेट एशटन एगर ने लिया. 

हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ बैटिंग 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही. सलामी बल्लेबाज रोहित और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. राहुल ने 31 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाए. रोहित 41 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी खेली, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 38 रन बनाए, जबकि हार्दिक पांड्या आठ गेंदों में एक छक्के की मदद से नाबाद 14 रन बनाए.

हार के जबड़े से जीत छीनने में माहिर 

टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या हार के जबड़े से जीत छीनने में माहिर हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप में एक टीम भारत के लिए खतरा 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से  UAE में होने जा रही है. ये टूर्नामेंट इस साल भारत में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे UAE में शिफ्ट कर दिया गया. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन एक टीम ऐसी है जो टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ सकती है. टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना जो टीम तोड़ सकती है, वो टी-20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम वेस्टइंडीज है. वेस्टइंडीज ने साल 2016 में खेले गए पिछले टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत को सेमीफाइनल में हराकर बाहर कर दिया था. 2016 टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब भी वेस्टइंडीज ने जीता था, जो इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन भी है.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment