टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, कोहली ने खोल दिया तीसरे टेस्ट की पिच का राज| Hindi News


लीड्स: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला आज दोपहर 3:30 बजे से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट में पिच कैसी होगी, इसको लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले ही खुलासा कर दिया है. भारतीय टीम मैनजमेंट ने पाया है कि इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में पिच पर घास कम होगी. 

तीसरे टेस्ट मैच में ऐसी होगी पिच

कोहली ने कहा कि उन्हें लॉर्ड्स में जिस तरह का विकेट मिला, उन्होंने उससे अलग तरह के विकेट की उम्मीद की थी. तीसरे टेस्ट की पिच को लेकर कोहली ने कहा, ‘जिस तरह की पिच थी उसे देखकर हम हैरान थे, ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी और मैंने सोचा था कि अधिक घास होगी.’

कोहली ने कहा, ‘अश्विन शायद पिच के कारण खेल सकते हैं. टीम मैनजमेंट पहले 12 खिलाड़ी चुनेगा फिर बुधवार को पिच को देखते हुए अश्विन पर कोई फैसला लेगा.’ कोहली ने कहा, ‘कुछ भी संभव है. हम हमेशा 12 खिलाड़ी चुनते हैं और उसके बाद पिच को देखते हुए क्या सही संयोजन रहेगा उसका चयन करते हैं.’ अगर अश्विन को लिया जाता है तो वह रवींद्र जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे.

हेडिंग्ले मैदान पर स्पिनरों का अच्छा रिकॉर्ड

लीड्स का हेडिंग्ले मैदान भारत को काफी रास आता है. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर स्पिनरों की तूती बोलती है, उसे देखते हुए कप्तान विराट कोहली रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ इस ग्राउंड पर खेले आखिरी दोनों ही टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. साल 2002 में भारत ने आखिरी बार लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था, जिसमें भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पारी और 46 रनों से रौंदा था.

2002 में खेले गए उस टेस्ट मैच में भारत की तरफ से 11 विकेट अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी ने चटकाए थे. अनिल कुंबले ने मैच में 7 और हरभजन सिंह ने 4 विकेट झटके थे. तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.यह देखने लायक होगा कि विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में जडेजा और अश्विन को एकसाथ मौका देते हैं या नहीं.

भारत के पास इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका

इस मैदान पर आखिरी दोनों ही टेस्ट मैचों में भारत ने इंग्लैंड को मात दी है. भारत के पास इस बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है. भारत ने इंग्लैंड को आखिरी बार उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में 2007 में मात दी थी. इसके बाद से आज तक वह इस देश में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *