टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, इंग्लैंड की टीम से बाहर हुआ कोहली का सबसे बड़ा ‘दुश्मन’


नई दिल्ली: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर तीसरा टेस्ट मैच खेलना है. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया, जबकि लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच भारत ने 151 रनों से जीता था. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर

भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बेहद ही हैरान करने वाला फैसला लिया है. इंग्लैंड ने कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में 8 बार आउट करने वाले मोईन अली को टीम से बाहर कर दिया है. दरअसल, मोइन अली को The Hundred के फाइनल में खेलने की इजाजत दी गई है.

मोइन अली The Hundred में बर्मिंघम फीनिक्स के कप्तान हैं और उनकी टीम ने सबसे पहले फाइनल में जगह बनाई. The Hundred का फाइनल मैच 21 अगस्त को होगा. फाइनल में बर्मिंघम की टीम किससे भिड़ेगी इसका फैसला शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबले के बाद होगा. एलिमिनेटर मुकाबला साउदर्न ब्रेव और ट्रेंट रॉकेट्स के बीच शुक्रवार को होगा.

कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर्स

9 – आदिल रशीद

8 – मोइन अली

8 – ग्रीम स्वान

7 – एडम जाम्पा

7 – नाथन लियोन

तीसरा मैच 25 अगस्त से

बता दें कि मोइन अली के अलावा क्रेग ओवरटन को भी इंग्लैंड की टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया गया है. ओवरटन साउदर्न ब्रेव टीम का हिस्सा हैं, जिसे शुक्रवार को एलिमिनेटर मैच खेलना है. The Hundred 21 अगस्त को खत्म हो जाएगा और भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त से लीड्स में होना है.

Leeds टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम- जो रूट, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ऑली पोप, ऑली रॉबिनसन, मार्क वुड.





Source link

Leave a Comment