टीम इंडिया के ये खिलाड़ी पाकिस्तान का बजा देंगे बैंड, साबित होंगे बड़ा खतरा| Hindi News


दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. इस महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और पाकिस्तान के खिलाफ जीत का भी. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम अनजान चेहरों वाली पाकिस्तानी टीम को फिर से चारों खाने चित करने के लिए तैयार है. भारत पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी नहीं हारा है. 

ये खिलाड़ी पाकिस्तान की बजा देंगे बैंड

आखिरी बार दोनों टीमें 2019 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं, जहां भारत ने पाक को हराया था. इस बार भी टीम इंडिया अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रही है. वह अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए मैदान पर उतरेगी. वहीं, पाकिस्तान के पास भी अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने का अच्छा मौका है. दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं. जो अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल सकते हैं. इस अहम मुकाबले में भारत अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा. आइए एक नजर डालते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा. 

ये होगी ओपनिंग जोड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर 

वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए कोहली जरूर ही स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह देंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा.

ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर 

मिडिल ऑर्डर में नंबर 5 के लिए अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं इस टीम में दो ऑलराहउंडरों के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम पक्का हो तो बढ़िया है. 

पांड्या और जडेजा होंगे ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा दोनों ही गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी बेहतरीन अंदाज से करते हैं. वहीं पंत से शानदार विकेटकीपर कोई है नहीं. जडेजा गेंद से भी मैच को पलट सकते हैं और हार्दिक एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी जाएगी. ये तीनों ही गेंदबाज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से हैं. भुवी के टीम में होने से अनुभव मिलता है. वहीं शमी एक विकेट टेकर हैं. बुमराह के बारे में बात करें तो वो डेथ ओवर में दुनिया के सबसे तगड़े गेंदबाज हैं. टीम इंडिया के एकमात्र स्पिन गेंदबाज को लेकर कई खिलाड़ियों के बीच जंग रहेगी, लेकिन रविचंद्रन अश्विन को जगह देना ज्यादा सही रहेगा.

पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

विराट कोहली (कप्तान)
रोहित शर्मा (उपकप्तान)
केएल राहुल
सूर्यकुमार यादव
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
हार्दिक पांड्या
रवींद्र जडेजा
आर अश्विन
वरुण चक्रवर्ती
जसप्रीत बुमराह
भुवनेश्वर कुमार

पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0

भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.

9 साल से टी20 में भारत से नहीं जीता पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच टी20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की. बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है.





Source link

Leave a Comment