टीम इंडिया के इस बॉलर से बुरी तरह डरा हुआ है पाकिस्तान, सामने आया ये चौंकाने वाला नाम


दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. इस महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और पाकिस्तान के खिलाफ जीत का भी. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम इंडिया के एक गेंदबाज से बुरी तरह डरा हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी अपनी टीम के खिलाड़ियों को भारत के इस गेंदबाज को लेकर चेतावनी दी है. वसीम अकरम के मुताबिक भारतीय लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सहित पूरी पाकिस्तान टीम को परेशानी में डाल सकते हैं.

भारत का ये गेंदबाज बेहद खतरनाक

बता दें कि भारत के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती बेहद खतरनाक गेंदबाज हैं. वरुण चक्रवर्ती एक मिस्ट्री स्पिनर हैं, जो सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. वरुण चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक वरुण चक्रवर्ती ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 31 IPL मैचों में उनके नाम 36 विकेट हैं.

वसीम अकरम ने खुद दिया ये बड़ा बयान

वसीम अकरम के मुताबिक पाकिस्तान ने वरुण चक्रवर्ती को नहीं देखा है और ना ही खेला है. इसलिए इस स्पिनर को खेलने में पाकिस्तानी बल्लेबाजों को दिक्कत हो सकती है. वसीम अकरम ने एक स्पोर्ट्स शो में कहा, ‘पाकिस्तान को भारत के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती से परेशानी हो सकती है. पाकिस्तान ने उन्हें काफी देखा नहीं है. मैं उन्हें सलाह दूंगा कि वह उन्हें बैठकर देखें कि वह किस तरह से गेंदबाजी करते हैं. अगर वह प्लेइंग-11 में आते हैं तो वह पाकिस्तान के लिए परेशानी पैदा कर सकते हैं.’ 

भारत टी-20 वर्ल्ड कप का मजबूत दावेदार

वसीम अकरम ने उन चार टीमों के नाम बताए हैं जो इस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. उन्होंने भारत को जीत का मजबूत दावेदार बताया है. उन्होंने कहा, ‘एक खतरा, खतरा नहीं हो सकता, लेकिन जैसा मैंने कहा, मुझे जिन टीमों का लगता है. भारत तो नंबर-1 पर है ही. दूसरी वेस्टइंडीज जो काफी खतरनाक टीम है. यह मायने नहीं रखता कि उन्होंने चार विकेट खो दिए हैं या छह विकेट. वह मारते रहेंगे. उनके पास काफी अनुभव है. उन्होंने सुनील नरेन को टीम में शामिल नहीं किया है जो काफी अजीब है. पाकिस्तान के भी सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेस हैं, साथ ही इंग्लैंड के.’

पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0

भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.





Source link

Leave a Comment