टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की हुई कपिल देव से तुलना, गावस्कर बोले- दूसरा जन्म लेना होगा


लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने गेंद और बल्ले से कमाल करते हुए भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. शार्दुल ठाकुर ने चौथे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाया था और तीन विकेट भी झटके. 

शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया की दिलाई थी जीत 

इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में उस समय 36 गेंदों में 57 रन जड़कर टीम इंडिया की इज्जत बचा ली जब उसका स्कोर 127 रन पर 7 विकेट था. शार्दुल ने ही टीम इंडिया का स्कोर 190 के पार पहुंचाया था, नहीं तो पूरी टीम 140 रनों पर ढेर हो जाती. दूसरी पारी में भी शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जड़ते हुए टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला था. 

शार्दुल ठाकुर की तुलना कपिल देव से हो रही 

शार्दुल ठाकुर ने दूसरी पारी में 72 गेंदों में 60 रन जड़ दिए थे, जिसकी बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 466 रनों का स्कोर बनाया. भारत ने यह मैच 157 रनों से जीता था. शार्दुल ठाकुर भारत के भरोसेमंद ऑलराउंडरों में से एक बनकर उभर रहे हैं. शार्दुल ठाकुर की तुलना भारत के ऑल टाइम ग्रेट ऑलराउंडर कपिल देव से की जा रही है.

गावस्कर ने शार्दुल पर दिया ये बयान 

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर से स्पोर्ट्स तक चैनल पर कपिल देव और शार्दुल ठाकुर की तुलना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल, शार्दुल ठाकुर एक अच्छे गेंदबाज हैं और उन्होंने 8वें नंबर पर आकर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए अहम योगदान दिया हैं.’

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘आपने ब्रिस्बेन और ओवल में भी उनका प्रदर्शन देखा. हर टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है, जो गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी कर सके, लेकिन कपिल देव जैसा ऑलराउंडर बनने के लिए बहुत से लोगों को पहले दूसरा जन्म लेना होगा. मेरी राय में एक और कपिल देव होना बिल्कुल असंभव है.’ 

गावस्कर का वॉन को करारा जवाब 

बता दें कि ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 127 रनों की शतकीय पारी खेली थी. रोहित को उनके आठवें शतक के लिए मैच के बाद मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. हालांकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित को यह अवॉर्ड देने पर सवाल उठाए थे, लेकिन अब गावस्कर का कहना है कि अगर रोहित शतकीय पारी नहीं खेलते तो फिर शार्दुल को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलता. 

भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को बड़े अंतर से रौंदकर सीरीज में सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. दोनों टीमों के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड मैदान पर खेला जाएगा.

इंग्लैंड पर सीरीज हारने का खतरा

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम डरी हुई है. भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बनाये हुए है. इंग्लैंड पर भारत के खिलाफ 14 साल में पहली बार अपने घर में टेस्ट सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है.





Source link

Leave a Comment