टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का काल, मचा रहा कहर| Hindi News


नई दिल्ली: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टी20 वर्ल्ड कप से पहले वार्मअप मैच में धमाल मचा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले गए वार्मअप मैच में अश्विन ने 2 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट झटके. अश्विन ने इस मैच में खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (1) और मिशेल मार्च (0) को आउट किया. अश्विन का ये रौद्र रूप देखकर पाकिस्तान भी डर से कांप रहा होगा. 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाएगा. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन लंबे समय से भारत के लिए टी20 और वनडे मैच खेलने के लिए तरस रहे थे. 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का सबसे बड़ा हथियार

रविचंद्रन अश्विन 4 साल बाद टीम इंडिया के लिए एक बार फिर नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे. रविचंद्रन अश्विन का टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना जरूरी है, क्योंकि वह भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. अश्विन 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के अलावा 2012, 2014 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव रखते हैं. अश्विन भारत के लिए 2013 और 2017 के ICC चैम्पियनशिप ट्रॉफी टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं. अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेला था. भारत के लिए 8 ICC टूर्नामेंट्स में खेलना बहुत बड़ी बात हैं. ऐसे में अश्विन 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी दिलाने में बड़ा रोल निभा सकते हैं. 

नीली जर्सी में फिर दिखेगा अश्विन का जलवा

रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर भारत के लिए नीली जर्सी में खेलते नजर आएंगे. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने 15 सदस्यीय टीम में पांच स्पिनरों को रखा, जिनमें रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती के नाम शामिल हैं.  34 साल के अश्विन ने नीली जर्सी में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नौ जुलाई 2017 को खेला था. यह टी20 मैच ही था, जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में खेला था. अश्विन ने हालांकि आईपीएल में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा था, जबकि टेस्ट क्रिकेट में वह भारत के स्पिन आक्रमण की अगुवाई करते रहे हैं. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी-20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिली. चहल पर राहुल चाहर को वरीयता दी गई थी. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर.

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. बता दें कि इस बार भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत vs पाकिस्तान- 24 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs न्यूजीलैंड- 31 अक्टूबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs अफगानिस्तान- 03 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
भारत vs बी1- 05 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
भारत vs ए2- 08 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
सेमीफाइनल 1- 10 नवंबर, 7:30 PM IST, अबु धाबी
सेमीफाइनल 2- 11 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई
फाइनल- 14 नवंबर, 7:30 PM IST, दुबई

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *