‘चहल की टी20 वर्ल्ड कप टीम में एंट्री मुश्किल’, इस दिग्गज ने बताई दिल तोड़ने वाली वजह


नई दिल्ली: IPL 2021 अपने अंतिम चरण में है और इसके तुरंत बाद ही T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी. T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान पिछले महीने ही हो चुका है. चयनकर्ताओं ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जिससे सभी को हैरानी हुई और कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया जिसने सभी को चौंका दिया. भारत के बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को टीम में जगह नहीं मिली है. 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘इंतजार करना होगा’  

युजवेंद्र चहल के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में न चुने जाने को लेकर जब से टीम चुनी गई है तभी से चर्चाएं जारी हैं और अभी तक थमी नहीं हैं. अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि चहल का भारतीय टीम में चुना जाना इतना आसान नहीं है. आईपीएल में भले ही वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें अब लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. अब तभी वह टीम में शामिल हो सकते हैं जब कोई खिलाड़ी चोटिल हो. 

राहुल चाहर को मिली चहल की जगह 

मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चाहर को भारतीय T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई है. राहुल चाहर को युजवेंद्र चहल की जगह टीम बतौर लेग स्पिन गेंदबाज रखा गया है. राहुल चाहर ने IPL के पहले फेज में अच्छी गेंदबाजी की थी जिसे देखकर चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में जगह दी. इतना ही नहीं, राहुल चाहर का प्रदर्शन श्रीलंका में भी चहल से अच्छा रहा था. सबा करीम ने कहा कि चहल IPL के दूसरे फेज में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन उन्हें अभी इंतजार करना होगा. 

दूसरे फेज में चहल कर रहे घातक गेंदबाजी

IPL के पहले फेज में युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी लेकिन यूएई फेज में चहल ने अपनी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को अपनी तरफ आकर्षित किया है. चहल ने दूसरे फेज के अभी तक खेले 5 मुकाबलों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं. जिसके बाद से चहल को वर्ल्ड कप टीम में चयन न करने पर सवाल उठने लगे हैं.

आईपीएल में चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरह से खेल रहे हैं. RCB ने इस बार अच्छा प्रदर्शन किया है और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. विराट कोहली की आरसीबी इस बार अच्छे फॉर्म में दिखी है और टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही अच्छी रही हैं. विराट कोहली का यह कप्तानी के रूप में आखिरी IPL है उन्होंने इस आईपीएल के बाद कप्तानी से संन्यास की घोषणा की थी.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment