खत्म हुआ 14 साल का इंतजार, टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस राज्य को पहली बार मिली IPL टीम


दुबई: अब तक हमने IPL में 8 टीमों को ही खेलते हुए देखा है, लेकिन 2022 में सभी भारतवासी आईपीएल में 10 टीमों को खेलते हुए देखेंगे. जब आईपीएल में 10 टीमें खेलेंगी तो ऐसे में दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग का मजा दोगुना हो जाएगा. IPL को लेकर देश और दुनिया में बहुत ज्यादा क्रेज है. जब आईपीएल में 10 टीम होंगी तो भारतीय खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिलेंगे.  

पूरा हुआ 14 साल का इंतजार 

आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है, इसे देश और दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार मिला है. आईपीएल के 14 सीजन हो चुके हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश राज्य की अभी तक आईपीएल में टीम नहीं थी. सोमवार को राज्य के लोगों का ये सपना पूरा हो गया. जब संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ फ्रेंचाइची को खरीद लिया. उत्तर प्रदेश के लोग आईपीएल में लखनऊ टीम के बनने से बहुत ज्यादा खुश हैं. 

उत्तर प्रदेश ने दिए कई शानदार खिलाड़ी 

सुरेश रैना, प्रवीण कुमार, कुलदीप यादव और पीयूष चावला ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में दूसरे राज्य की टीमों से खेलते थे. आईपीएल 2022 में हो सकता है उत्तर प्रदेश के फैंस इन खिलाड़ियों को अपने राज्य की टीम से खेलते हुए देखें. लखनऊ और अहमदाबाद टीम बनने से अब आईपीएल में 10 टीमें हो गई हैं. जिससे युवाओं को ज्यादा मौके मिलेंगे. 

अगले साल होगा मेगा ऑक्शन 

अगले साल आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होना है. इस ऑक्शन से पहले सभी आईपीएल टीमें अपने साथ सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी. ऐसे में सभी टीमों में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. चाहे वो महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके हो, रोहित शर्मा की मुंबई हो या विराट की आरसीबी, सभी टीमें नए खिलाड़ियों से भर जाएंगी और पूरी तरह बदली हुई भी नजर आएंगी. 

सीएसके ने जीता 2021 का खिताब 

धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने 2021 सीजन का खिताब जीता. ये सीएसके की कुल चौथी आईपीएल ट्रॉफी थी. इससे पहले सीएसके 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. सीएसके के अलावा रोहित शर्मा की मुंबई ने आईपीएल खिताब 5 बार जीता है. वहीं केकेआर ने 2 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 बार आईपीएल का खिताब जीता.  





Source link

Leave a Comment