खत्म हुआ टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी का करियर? अब कोहली चाहकर भी नहीं दे पाएंगे मौका


दुबई: T20 World Cup का आगाज 17 अक्टूबर से UAE में हो चुका है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के करियर पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन की पोल खुल गई है. सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जमकर पिटाई हुई, जिसके बाद इस गेंदबाज के टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका देने की बात कही है. 

इस खिलाड़ी के करियर की उल्टी गिनती शुरू

भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप वार्मअप मैच में काफी महंगे साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 54 रन खर्च कर डाले और उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली. भुवी आईपीएल 2021 में भी खराब फॉर्म में थे और वहां उन्हें केवल छह ​ही विकेट मिला था और इस उस खराब फॉर्म असर टी-20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में भी देखने को मिला. भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.

अब कोहली चाहकर भी नहीं दे पाएंगे मौका

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भुवनेश्वर को शायद भारत की प्लेइंग XI में शामिल न किया जाए. पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए. वो अपने पूरे लय में नहीं दिखे. उनके पास काफी अनुभव है, लेकिन मैं 100 प्रतिशत नहीं कह सकता हूं कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. मैं उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को तवज्जो दूंगा.’

Playing 11 में जगह के लायक नहीं

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह शार्दुल ठाकुर Playing 11 में मौका पाने के हकदार हैं, जो गेंद और बल्ले दोनों से ही हिट हैं. भुवनेश्वर कुमार का स्लॉग ओवरों में तो बुरा हाल रहा है. भुवनेश्वर कुमार दस रन प्रति ओवर की दर से रन लुटा रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में जब भुवी 17वां और अपना तीसरा ओवर लेकर आए, तो 12 रन दे बैठे, तो आखिरी ओवर में भुवी ने 21 रन खर्च कर डाले. कुल मिलाकर भुवी ने 4 ओवरों में 54 रन खर्च किए. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में भुवनेश्वर के प्रदर्शन के बाद सार्वजनिक रूप से उनके चयन पर बहस हो रही थी और कई विशेषज्ञों ने उन्हें अपनी टीम में नहीं रखा था, लेकिन सेलेक्टरों ने उन पर भरोसा जताया. भुवनेश्वर 11 मैचों में फेंके 42 ओवरों में सिर्फ छह ही विकेट ले सके. उनका इकॉनमी रेट 7.97 का रहा और ये दोनों ही बातें उनके स्तर से बिल्कुल भी मेल नहीं खातीं.

भुवनेश्वर का खराब फॉर्म भारत के लिए चिंता

भुवनेश्वर कुमार का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में भुवनेश्वर कुमार का खराब प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. टीम इंडिया (Team India) को UAE में होने वाले 2021 टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

भारत के ग्रुप में ये टीमें शामिल

टूर्नामेंट के शुरुआती दौर के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है. वहीं, ग्रुप 2 में भारत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं. इसके अलावा दोनों ग्रुप में दो-दो टीमें क्वालिफायर्स के जरिए आएंगी.





Source link

Leave a Comment