कोहली ने पहले बैटिंग चुनकर की बड़ी गलती? ऋषभ पंत ने ये जवाब देकर किया हैरान


लीड्स: इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो उनके लिए घातक साबित हुआ. पहले दिन सुबह के सेशन में पिच से इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली और उन्होंने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ताश के पत्तों की तरह उड़ा दिया. 

कोहली के फैसले पर उठ रहे सवाल 

कप्तान विराट कोहली के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर क्यों उन्होंने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. कोहली के इस फैसले को लेकर ऋषभ पंत ने चुप्पी तोड़ी है. ऋषभ पंत ने कहा कि ये पूरी टीम का फैसला था और इस फैसले में हम कप्तान कोहली के साथ खड़े हैं.

ऋषभ पंत ने दिया ये जवाब

ऋषभ पंत ने कहा, ‘जो भी फैसला हम लेते हैं उसमें पूरी टीम की सहमति होती है. जब एक बार हमने फैसला कर लिया कि हम पहले बैटिंग करने जा रहे हैं तो फिर हम उस फैसले को सपोर्ट करते हैं. हां, हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे, लेकिन अब हम टॉस के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते हैं. ये गेम का एक हिस्सा है. हर दिन बैटिंग यूनिट अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करती है लेकिन कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं.’

ऋषभ पंत ने पिच पर उठाए सवाल 

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय टीम को डेढ़ सेशन में ही 78 रनों पर ऑल आउट कर दिया, लेकिन जब इंग्लैंड की टीम बैटिंग के लिए आई तो उसने बिना कोई विकेट गंवाए 120 रन बना लिए हैं. ऋषभ पंत ने कहा कि इंग्लैंड ने हैवी रोलर लिया, जिससे विकेट अच्छी हो गई और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी भी की. वहीं, जब हमने पहली पारी में बैटिंग की थी तो विकेट थोड़ा सॉफ्ट था और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की.

कोहली ने मैदान के पिछले 4 साल के रिकॉर्ड को अनदेखा किया

बता दें कि कोहली ने मैदान के पिछले 4 साल के रिकॉर्ड को अनदेखा किया. इस दौरान तीन टेस्ट हुए और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सभी मैच गंवाए. इसमें से दो मैच इंग्लैंड ने जीते, जबकि एक मैच में उसे वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान तीनों मैच की पहली पारी में 258, 174 और 179 रन बने. यानी दो बार टीमें 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी थीं. अब टीम इंडिया तो 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकी.

जहीर खान ने कहा पिच रीड करने में हुई गलती

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने विराट कोहली और भारतीय टीम मैनेजमेंट के पहले बैटिंग करने के फैसले को गलत बताया और कहा कि पिच रीड करने में टीम इंडिया से गलती की गई. जहीर खान ने कहा कि जो रूट का पिच को लेकर एनालिसिस कुछ और था और विराट कोहली का अलग था.





Source link

Leave a Comment