कोहली के सबसे बड़े दुश्मन का दावा, भारत ही जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब


मेलबर्न: क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि भारत की शानदार टीम के पास टी20 वर्ल्ड कप में कुछ अच्छे मैच विनर हैं और विराट कोहली की टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी. विराट कोहली और स्टीव स्मिथ दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. अक्सर विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच ये तुलना होती है कि कौन सा बल्लेबाज महान है. 

कोहली के सबसे बड़े दुश्मन का दावा

भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया. रोहित शर्मा (60), केएल राहुल (39) और सूर्यकुमार यादव (38) ने उपयोगी पारियां खेली. कोहली ने इस मैच में गेंदबाजी भी की, क्योंकि भारत छठे गेंदबाजी विकल्प की तलाश में है. स्मिथ ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ’ से कहा,‘वह शानदार टीम है और उसके पास कुछ बेहतरीन मैच विनर हैं.’ उन्होंने कहा,‘वे पिछले कुछ महीनों से इन हालात में खेल रहे हैं चूंकि आईपीएल इससे पहले ही खत्म हुआ है. उन्हें यहां की आदत पड़ चुकी है.’ स्मिथ ने भी इस मैच में 48 गेंद में 57 रन बनाए और मार्च के बाद पहली बार अर्धशतक जमाया. उन्होंने कहा,‘फिर से क्रीज पर कुछ समय बिताना अच्छा लगा. तीन विकेट गिरने के बाद यह आसान नहीं होता.’ उन्होंने कहा,‘मैने आईपीएल में ज्यादा मैच नहीं खेले लेकिन नेट पर काफी समय बिताया और हालात के अनुकूल ढलने में उससे मदद मिली.’

कोहली का स्टीव स्मिथ ने बनाया था मजाक

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत ने अपने दूसरे वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया. इस मैच में एक मजेदार पल ने दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. दरअसल, इस मैच में विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए नजर आए. विराट कोहली के बॉलिंग करने पर कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी उनका मजाक उड़ाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कोहली का अनोखा गेंदबाजी एक्शन स्टीव स्मिथ के लिए पहेली बना रहा था. क्रीज पर मौजूद स्मिथ कोहली की पहली गेंद को पढ़ने में पूरी तरह से चूक गए थे. वहीं, जैसे ही स्मिथ ने कोहली की गेंद पर सिंगल के लिए लॉन्ग-ऑफ की दिशा में शॉट खेला तो उस वक्त उन्होंने एक मजेदार रिएक्शन दिया.  

ये रिएक्शन देकर फैंस को किया हैरान

स्मिथ को कोहली के अनोखे आर्म बॉलिंग एक्शन की नकल करते हुए देखा गया. स्मिथ कोहली के एक्शन की नकल करते हैं और खुदपर हंसते हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में एक विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र विकेट एशटन एगर ने लिया. 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment