कोहली के लिए दूसरे टेस्ट से पहले बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह की लगी ‘लॉटरी’


दुबई: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शून्य के स्कोर पर आउट होना विराट कोहली को महंगा पड़ गया. ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को बड़ा नुकसान हुआ है. वर्ल्ड क्रिकेट का धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली अपने घटिया प्रदर्शन के कारण अब टेस्ट रैंकिंग में नंबर 5 पर खिसक गया है.

विराट कोहली को हुआ बड़ा नुकसान

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन के दम पर ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में वापसी की है, लेकिन कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं. बुमराह ने नॉटिंघम टेस्ट मैच में 110 रन देकर 9 विकेट लिए थे. इससे वह 10 पायदान चढ़कर गेंदबाजों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

खाता भी नहीं खोल पाए कोहली 

कोहली पहले टेस्ट मैच की एकमात्र पारी में खाता भी नहीं खोल पाए थे, जिससे वह बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर खिसक गए. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट उनकी जगह चौथे स्थान पर काबिज हो गए हैं. उन्होंने 49 और 109 रन की पारियां खेलकर मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल किया था. इससे उन्हें 49 रेटिंग अंक मिले.

अश्विन गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पहले की तरह क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर बने हुए हैं. अश्विन गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

दूसरा टेस्ट कल से 

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ कल यानी 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है. भारत लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा. लॉर्ड्स की पिच को देखते हुए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली टीम में बड़े बदलाव कर सकते हैं.





Source link

Leave a Comment