कोहली के लिए खतरा बने रोहित शर्मा, इस कारनामे के साथ इतिहास रच सकते हैं ‘हिटमैन’


नई दिल्ली: लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बावजूद कप्तान विराट कोहली के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच में विराट कोहली पहली पारी में 42 और दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली को ICC टेस्ट रैंकिंग में भारी अंकों का नुकसान हुआ हैं, जबकि रोहित शर्मा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रेटिंग हासिल की है.

इतिहास रच रकते हैं ‘हिटमैन’ 

ICC टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली पांचवें नंबर पर मौजूद हैं, लेकिन वह 776 के अंक पर फिसल गए. वहीं, दूसरी ओर रोहित शर्मा अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रेटिंग 773 हासिल कर ली है और इसके साथ ही अब उनके और विराट कोहली के बीच सिर्फ 3 अंकों का अंतर बाकी है.

कोहली के लिए खतरा बने रोहित शर्मा

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अगला टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेलना है. अगर इस मैच में रोहित शर्मा 50+ का स्कोर बनाते हैं और विराट कोहली फ्लॉप होते हैं, तो एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. पहली बार रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली जैसे दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज को पछाड़ सकते हैं.

ये बड़ा कारनामा कर देंगे ‘हिटमैन’ 

रोहित शर्मा अगर ऐसा कर गए तो टेस्ट क्रिकेट में उनकी तकनीक को लेकर लगा दाग हमेशा के लिए धुल जाएगा, क्योंकि ज्यादातर क्रिकेट दिग्गजों का मानना था कि रोहित शर्मा टेस्ट नहीं सिर्फ वनडे-टी20 के बल्लेबाज लगते हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच सिर्फ 3 अंकों का अंतर बाकी है.

विराट की टेस्ट कप्तानी को भी खतरा 

टीम इंडिया के वनडे और टी-20 उपकप्तान रोहित शर्मा टेस्ट टीम के कप्तान बनने के भी बड़े दावेदार हो जाएंगे. अक्सर वनडे क्रिकेट के लिए विराट कोहली बनाम रोहित शर्मा को लेकर होती है. अगर टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा को टेस्ट में कप्तानी का मौका देती है, तो वह हिट साबित हो सकते हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 बार IPL का खिताब जीता है.





Source link

Leave a Comment