कोहली के बयान से हर कोई हैरान, तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को ही दे दी ये वॉर्निंग


लीड्स: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आज से लीड्स में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले अपने एक बयान से हर किसी को हैरान कर दिया. विराट कोहली ने टीम इंडिया को ही वॉर्निंग देते हुए कहा कि उन्हें अपने घमंड को जेब में रखना चाहिए. टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड पर 1-0 से बढ़त बना रखी है. भारत लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगा.  

कोहली ने क्यों टीम इंडिया को ही दे दी वॉर्निंग?

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह से पंगा लेना इंग्लैंड की टीम को भारी पड़ गया. नतीजा ये हुआ कि भारतीय टीम पूरी तरह से एकजुट हो गई और उसने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. टीम इंडिया ने ऐसा इंग्लैंड के खिलाड़ियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देने के लिए किया और जीत से अपना बदला भी पूरा कर लिया. 

कोहली के बयान से हर कोई हैरान

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि वो इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में भी आक्रामक सोच के साथ ही मैदान पर उतरेंगे. मैच से पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया को चेताया और कहा कि जब आप इंग्लैंड में खेल रहे होते हैं तो आपको अपना घमंड अपनी जेब में रखकर खेलना होता है, क्योंकि इन कंडीशंस में कोई भी बल्लेबाज सेट नहीं होता है.

घमंड को जेब में रखना चाहिए

विराट ने कहा, ‘आप इंग्लैंड में कभी भी सेट नहीं होते हैं, आपको अपना अहंकार अपनी जेब में रखने की जरूरत है. इंग्लैंड में परिस्थितियां अन्य जगहों की तरह नहीं हैं, जहां कोई 30-40 तक पहुंचने के बाद सेट हो सकता है और गेंद को किसी भी दिशा में मार सकता है. जब ​​आप इंग्लैंड में होते हैं, तो आपको अपने पहले 20 रन के लिए संघर्ष करना पड़ता है.’

कोहली ने इंग्लैंड में इस काम को माना मुश्किल 

कोहली ने कहा, ‘इंग्लिश परिस्थितियों में सफल होने के लिए यह मानसिक कौशल और अनुशासन आवश्यक है. यदि आप धैर्य नहीं रखते हैं, तो आप कितने भी अनुभवी हों या कितने रन बनाए हों, आप आउट हो जाएंगे. उस विशेष दिन पर बल्लेबाज की मानसिकता सबसे ज्यादा मायने रखती है. गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है, मेरा मानना ​​है कि ये परिस्थितियां पूरी दुनिया में बल्लेबाजी करने के लिए सबसे कठिन हैं.’





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *