कोहली के कप्तानी छोड़ने पर पड़ेगा उनकी ब्रांड वैल्यू पर असर! जानिए अब कितनी करते हैं कमाई


नई दिल्ली: विराट कोहली ने बीते दिन भारत की टी20 इंटरनेशनल कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. इस साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे.  विराट कोहली (Virat Kohli) बेहतरीन लग्जरी लाइफ जीते हैं. दुनिया की एक से बढ़कर एक शानदार चीजें विराट कोहली के पास मौजूद हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार हैं. 

कोहली की ब्रांड वैल्यू पर असर

विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. फोर्ब्स की लिस्ट में विराट कोहली 196 करोड़ रुपये की सालाना कमाई के साथ सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. भारत की टी20 इंटरनेशनल कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू पर इसका असर पड़ सकता है. बता दें कि कप्तानी छोड़ने के बाद उनकी एन्डोर्समेंट वैल्यू कम हो सकती है. कोहली की कप्तानी में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया के ज्यादातर देशों में टी20 सीरीज जीती हैं. 

विराट सबसे वैल्युएबल भारतीय सेलिब्रिटी

कप्तानी में हिट होने पर ही उनकी मार्किट वैल्यू में जबर्दस्त उछाल देखने को मिला. कप्तान विराट कोहली 23.77 करोड़ अमेरिकी डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ लगातार चौथे साल सबसे वैल्युएबल भारतीय सेलिब्रिटी रहे. टॉप 10 सर्वाधिक वैल्युएबल सेलिब्रिटी की सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर फिल्म एक्टर अक्षय कुमार और रणवीर सिंह का नाम है. ब्रांड वैल्यूएशन में महारत रखने वाली कंपनी डफ ऐंड फेल्प्स ने अपने बयान में ये कहा था.

सोशल मीडिया पर जबर्दस्त फैन फॉलोइंग

रन मशीन विराट कोहली मैदान पर और मैदान के बाहर दोनों जगह सफल एथलीटों में से एक हैं. विरोधी टीमों के लिए किसी बुरे सपने जैसे लगने वाले विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. इस कप्तान की सोशल मीडिया पर जबर्दस्त फैन फॉलोइंग है. ब्रांड वैल्यू के मामले में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी टॉप भारतीय क्रिकेटर्स हैं.

इतना कमाते हैं विराट कोहली 

विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वालों की संख्या अब तक 154 मीलियन है और इसके जरिए भी वो मोटी कमाई करते हैं. विराट कोहली इस प्लेटफॉर्म पर हर प्रचार पोस्ट के लिए 5 करोड़ से ज्यादा वसूलते हैं. BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट के जरिए उन्हें 7 करोड़ रुपये हर साल मिलते हैं, क्योंकि वो ए प्लस की कैटेगरी में हैं. विराट कोहली IPL के आइकल खिलाड़ी हैं और उन्हें आरसीबी की तरफ से हर सीजन में 17 करोड़ मिलते हैं. विराट कोहली टीवी पर बड़े-बड़े ब्रांड्स का प्रचार करते नजर आते हैं और इसके एवज में वो मोटी रकम वसूल करते हैं.





Source link

Leave a Comment