कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले का RCB पर पड़ा असर? कोच ने किया ये बड़ा खुलासा| Hindi News


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद अपने एक और बड़े फैसले से हर किसी को हैरान कर दिया. कोहली ने अब IPL में RCB टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. इस IPL 2021 सीजन के बाद विराट कोहली RCB की कप्तानी भी छोड़ देंगे. पिछले सप्ताह विराट ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे और 19 सितंबर (रविवार) को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की. 

कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर सवाल 

आरसीबी ने विराट कोहली का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन होगा. विराट 7 साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी IPL खिताब नहीं जीत पाई है. विराट कोहली के ऐसा करने पर कई क्रिकेट दिग्गजों ने माना कि इस फैसले का असर RCB टीम के प्रदर्शन पर पड़ेगा. 

RCB के कोच ने किया ये खुलासा 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने के फैसले का कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा. बता दें कि सोमवार को आईपीएल मैच में आरसीबी को केकेआर के हाथों नौ विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. इससे एक दिन पहले कोहली ने वर्तमान सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी.

माइक हेसन ने कहा कि जितना जल्दी हो सके घोषणा करना महत्वपूर्ण था. माइक हेसन ने कहा, ‘नहीं मैं ऐसा नहीं मानता. ऐसी किसी भी चीज को जल्दी दूर करना महत्वपूर्ण होता है, जिससे आपका ध्यान बंटता हो. इसलिए हमने जल्द से जल्द घोषणा करने को लेकर बात की और सभी खिलाड़ी इससे अवगत थे.’

टीम इंडिया की टी20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके कोहली 

हेसन ने कहा, ‘लेकिन इसका वास्तव में टीम के आज के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. हमने वैसी बल्लेबाजी नहीं की जैसी हमें करनी चाहिए थी. हमने परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठाया, हमने लगातार विकेट गंवाए. हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया जो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में करना चाहिए था, लेकिन मुझे अब भी इस टीम पर भरोसा है. हम जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे.’ कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने से दो दिन पहले अगले महीने होने वाले विश्व कप के बाद भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था.





Source link

Leave a Comment