ऋषभ पंत ने तोड़ा विराट कोहली का भरोसा, अब ये 3 विकेटकीपर कर सकते हैं टीम से छुट्टी


लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ इस मौजूदा टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत का बल्ले के साथ बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला है. ऋषभ पंत अभी तक इस सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. ऋषभ पंत के कारण टीम इंडिया के बैटिंग लाइनअप पर असर पड़ रहा है. ऋषभ पंत अभी तक इस सीरीज में तीन टेस्ट मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 86 रन ही बना पाए हैं. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 25, 37, 22, 2 रन के स्कोर निकले हैं. ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की जगह तीन विकेटकीपर ले सकते हैं.

केएल राहुल

केएल राहुल इंग्लैंड में शानदार बैटिंग कर रहे हैं. ऐसे में अगर उन्हें विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी जाए, तो टीम इंडिया को जबर्दस्त फायदा होगा. राहुल अगर विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. केएल राहुल वनडे मैचों में भी टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग में कमाल कर चुके हैं. केएल राहुल अगर टेस्ट टीम में विकेटकीपर के तौर पर जम गए तो ऋषभ पंत की छुट्टी तय है.

केएस भरत

ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर आंध्र प्रदेश के युवा खिलाड़ी केएस भरत मौजूद हैं. घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम रखने वाले इस बल्लेबाज ने आंध्र प्रदेश की ओर से तिहरा शतक भी लगाया है. केएस भरत की बल्लेबाजी टेक्निक ऋषभ पंत के कहीं बेहतर है.  27 वर्षीय केएस भरत का जन्म 3 अक्टूबर 1998 को विशाखापट्टनम में हुआ. केएस भरत आईपीएल में आरसीबी की स्क्वॉड का हिस्सा हैं. केएस भरत इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में भी रह चुके हैं. केएस भरत ने 78 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 37 की औसत से 4283 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक भी जमाए हैं.

ऋद्धिमान साहा

ऋद्धिमान साहा भारतीय टेस्ट टीम के सबसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. विदेशी दौरों पर साहा की विकेटकीपिंग कमाल की रही है.   साल 2020 में जब ऋषभ पंत बुरी फॉर्म से गुजर रहे थे तो ऋद्धिमान साहा को ऑस्ट्रेलिया दौरे में एडिलेड टेस्ट में विकेटकीपर के तौर पर जगह मिली. लेकिन वो इस मैच में रन बनाने में नाकाम रहे और पंत को बाकी टेस्ट मैचों में मौका दिया. इस सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की.

ऋषभ पंत ने तोड़ा कोहली का भरोसा 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ताश के पत्तों की तरह ढेर कर दिया. पहले ही दिन टीम इंडिया 78 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाया. एक के बाद एक पवेलियन लौटते भारतीय बल्लेबाजों के बीच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कुछ ऐसा किया, जिसे देख कप्तान विराट कोहली के चेहरे का रंग उड़ गया. 

2 रन बनाकर चलते बने ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से उम्मीदें थी कि वह मुश्किल में फंसी भारतीय टीम को बचा पाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ऋषभ पंत एक बार फिर खराब शॉट खेलकर हो गए. पंत सिर्फ 2 रन ही बना पाए और ओली रॉबिन्सन का शिकार बन गए. ऋषभ पंत के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के चेहरे का रंग उड़ गया.

विराट कोहली हुए नाराज

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली नाराज हुए. ऐसा लग रहा था मानो विराट के चेहरे पर 12 बज गए हों. कोहली को देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे पंत के विकेट का दुख पंत से भी ज्यादा उनको हुआ है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो गया है. 





Source link

Leave a Comment